अखिलेश यादव ने समझाई Yes Bank की Chronology, कहा- सरकार ने YES की जगह NO का ठेंगा दिखाया

Yes Bank पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बड़ी कार्रवाई की है क्योंकि यस बैंक की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो चुकी थी। जिस पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यस बैंक के बोर्ड को भंग कर दिया है। वहीं अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमित शाह पर तंज कस दिया है। अखिलेश यादव ने यस बैंक की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि क्रोनोलॉजी समझिए : पहले गरीबों का खाता खुलवाया गया फिर उनका पैसा जमा करवाया गया, नोटबंदी में सबका पैसा बैंक पहुंचाया गया फिर वहां से निकालकर अमीर दोस्तों के साथ बैठकर खाया गया।

अखिलेश यादव ने कहा कि “Chronology समझिए: पहले गरीबों का खाता खुलवाया गया फिर उनका पैसा जमा करवाया गया, नोटबंदी में सबका पैसा बैंक पहुँचाया गया फिर वहां से निकालकर अमीर दोस्तों के साथ बाँटकर खाया गया फिर उन्हें फुर्र करवाया गया और जब लोग अपना पैसा निकालने बैंक गये तो YES की जगह NO का ठेंगा दिखाया गया।”

बता दें कि येस बैंक की स्थिति को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने येस बैंक पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा नो यस बैंक, मोदी और उनके आइडियाज ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करके रख दिया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को देश की गिरती अर्थव्यवस्था का जिम्मेदार ठहराया है बल्कि राहुल गांधी नरेंद्र मोदी पर कई बार ऐसे आरोप लगा चुके हैं।

बता दें की कल येस बैंक पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत अब येस बैंक के ग्राहक अब अपने खातों से बस 50 हजार तक की धनराशि ही निकाल सकतें है। यह सिर्फ बचत खाते वालो के लिए नहीं बल्कि चालू खातों के ग्राहकों के लिए भी तय हो गई है। यानी सभी ग्राहक अपने सविंग करंट और अपने किसी भी तरह के अकाउंट से अब बस 50 हजार ही निकाल सकते हैं। यह आदेश आरबीआई ने 1 महीने तक के लिए दिया है।

वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने येस बैंक के बोर्ड को भी भंग कर दिया है। वहीं बैंक ने नए प्रशासक कि भी नई नियुक्ति की गई है। लेकिन आरबीआई ने आपातकालीन स्तिथि में अगर जिसे पैसे चाहिए उन्हें थोड़ी राहत दी है। आपातकालीन स्तिथि जैसे मेडिकल इमरजेंसी, शादी और एजुकेशन फीस जैसी जरूरतों के लिए लोग 5 लाख रुपए तक बैंक से निकाल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button