अखिलेश यादव ने जिन्ना के बाद कलाम को किया याद, जानिए क्या है वजह

गरीबों को आसानी से रियायती दरों पर बिजली मिल सके

हरदोई. अली जिन्ना  को लेकर विवाद में घिरने के बाद अब सपा के प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को याद कियाा है. दरअसल अखिलेश यादव और सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने हरदोई के अतरौली में शनिवार को साझा रैली की. इस दौरान अखिलेश ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम का याद करते हुए कहा, ‘एक मर्तबा पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम ने उनसे बिजली का कारखाना लगाने को कहा था, ताकि गरीबों को आसानी से रियायती दरों पर बिजली मिल सके. तब उन्होंने कलाम साहब से शर्त रखी थी कि अगर वो स्वयं उद्धघाटन करने आएंगे तो वो ज़रूर कारखाना बनवाएंगे. उसके बाद उन्होंने कन्नौज में सौर्य प्लांट लगवाया और कलाम साहब ने उसका उद्धघाटन किया.

सीएम साहब बिजली कारखाने के नाम याद कर रहे

इसके बाद अखिलेश ने बिजली की महंगी दरों को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिजली के बिल सिर्फ इसलिए बढ़े क्योंकि बीजेपी ने एक भी बिजली के कारखाने नहीं लगवाए. सपा ने जो कारखाने लगवाए थे उसी से अभी आपूर्ति हो रही है.अखिलेश यादव ने कहा, ‘सीएम को बिजली कारखाने के बारे में नहीं पता है, इसलिए वो आज तक बिजली कारखाने के बारे में बात नही किए और न ही पूरे कार्यकाल में वो लगवा पाए, इसलिए बिजली के रेट भी पड़े और आपूर्ति भी बिगड़ी. सुना है इब दिनों सीएम साहब बिजली कारखाने के नाम याद कर रहे हैं, ताकि लोगो को बता सके.आप ने आज तक उनसे बिजली कारखाने के बारे में नहीं सुना होगा.

नहीं करेंगे  योजना की घोषणा बीजेपी के लोग कॉपी कर लेंगे

इस दौरान  अखिलेश ने जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा, ‘बीजेपी के लोग जो काम बड़े शान से गिना रहे वह समाजवादी पार्टी 5 साल पहले कर चुकी है. इन्होंने एयरफोर्स के विमान आज उतारे हम 5 साल पहले उतार चुके हैं. अब कहते है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाएंगे, ये एयरपोर्ट तो बनेगा सरकारी धन से लेकिन बेच दिया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि ये एयरपोर्ट बेचने के लिए बन रहा है.अभी हम कोई योजना की घोषणा नहीं करेंगे, नहीं तो बीजेपी के लोग कॉपी कर लेंगे, क्योंकि पूरी सरकार में इन्होंने हमारी कॉपी की है.

Related Articles

Back to top button