प्रयागराज हत्याकांड: मोबाइल से हुआ बड़ा खुलासा, जानकर हो जाएंगे दंग

उसके मोबाइल की जांच से कई खुलासे हुए हैं

लखनऊ: प्रयागराज हत्याकांड दिन पर दिन एक बड़ा मुद्दा बनता जा रही हैं।  गोहरी गांव के जिस दलित बेटी की रेप के बाद हत्या की गई थी। उसके मोबाइल की जांच से कई खुलासे हुए हैं। पुलिस को मोबाइल से  पता चला है कि उसके मां-बाप और भाई की 21 नंवबर की रात में ही हत्या की गई थी। उसके मोबाइल  में मिले कॉल रिकार्डिंग और कॉल डिटेल की मदद से पुलिस जांच कर रही है। आखिर में वह किसी युवक से चैट कर रही थी। उस संदिग्ध को पुलिस तलाश रही है।

ज्यादातर  करती थी व्हाट्सएप कॉल

बताया जा रहा है कि पीडिता के मोबाइल में कॉल रिकार्डिंग थी। पीड़िता ज्यादातर व्हाट्सएप कॉल करती थी। मोबाइल और चैट करने के बाद उसे डिलीट कर देती थी। 21 नवंबर की रात में भी उसने किसी युवक से चैटिंग की थी। आखिर मैसेज में सामने वाले ने उसे आई लव यू लिखकर भेजा था। इसके जवाब में उसने ने आई हेट यू लिखा था। यह बात भी सामने आई है कि वह इन नंबरों को मोबाइल में सेव नहीं रखती थी।  इसके अलावा भी कई लोगों से उसकी चैटिंग हुई थी।

व्हाट्सएप चैट को रिस्टोर करने की कोशिश

पुलिस का कहना है कि 21 नंवबर की शाम सात बजे आखिर कॉल हुई थी जिसकी रिकार्डिंग पुलिस के पास मौजूद है। इससे पूर्व उसके चाचा की परिजनों से काफी देर तक फोन पर बात हुई थी। इसके पहले किसी अन्य से कॉल पर बात हुई थी। लेकिन शाम के सात बजे के बाद कोई कॉल नहीं है। पीड़िता ने रात में सिर्फ व्हाट्सएप पर चैटिंग की थी। पुलिस की टीम व्हाट्सएप चैट को रिस्टोर करने की कोशिश कर रही है ताकि उससे कोई क्लू मिल सके।

जांच में खुनाशा पीड़िता की उम्र 25 साल 

दलित परिवार के घर जांच करने पहुंची पुलिस को एक ऐसा प्रमाण मिला है, जिससे पता चला कि पीड़िता बालिग है। दरअसल उसकी उम्र उसके चाचा ने एफआईआर में 17 साल लिखवाई थी। शनिवार को पुलिस टीम जब मृतकों के घर जांच करने पहुंची तो वहां पर उसकी एसएससी का आवेदन मिला। नौ अगस्त 2021 को इसका ऑनलाइन आवेदन किया गया था। उसमें बिटिया की जन्म तिथि चार जून 1996 अंकित है। उसने यूपी बोर्ड से 2013 में हाई स्कूल की परीक्षा पास की थी। उसे 79 प्रतिशत अंक मिला था। उसकी वर्तमान उम्र 25 साल है। ऐसे में पुलिस मान रही है कि बिटिया बीए की पढ़ाई के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। इसकी पुष्टि होने पर मुकदमे में पॉक्सो एक्ट की धारा हट जाएगी।

Related Articles

Back to top button