अखिलेश यादव ने एक फिर योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- बर्बाद कर दी पूरी स्वास्थ्य सेवाएं

अखिलेश यादव ने एक फिर योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- बर्बाद कर दी पूरी स्वास्थ्य सेवाएं

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव लगातार बीजेपी सरकार पर एक बार फिर से निशाना साधा है. रविवार को अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उनकी सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है. सपा मुख्‍यालय से जारी एक बयान के अनुसार अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं. गरीब लोग इलाज के अभाव में मर रहे हैं और भीषण गर्मी के दिनों में लोगों की हालत एक दम खराब हो गई है.

अखिलेश यादव ने बीजेपी ओर लगाया आरोप

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि सरकारी अस्पताल में दवा नहीं होने से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है, जबकि कन्नौज मेडिकल कॉलेज में पीने का पानी तक नहीं है. उन्होंने दावा किया कि कन्नौज के जिला अस्पताल के ‘ब्लड बैंक’ में ‘नेगेटिव ग्रुप ब्लड’ की एक भी यूनिट नहीं बची है. यहां जरूरत पड़ने पर मरीजों को खून के लिए कानपुर व लखनऊ जाना पड़ रहा है.

सपा सुप्रीमों आगरा मेडिकल कॉलेज का उदाहरण देते हुए राज्य में ‘दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं’ की तरफ इशारा किया. उन्होंने आरोप लगाया कि मरीजों को ‘स्ट्रेचर’ व ‘व्हीलचेयर’ तक नहीं मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब यूपी सपा में समाजवादी सरकार थी तब स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया था.

अखिलेश यादव ने कहा कि मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा व गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं को घर से अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा 102 शुरू की गई थी. यह अब पूरी तरह से फेल साबित हो रही है. लोग इलाज के लिए भटक रहे हैं.

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि ये सेवाएं भाजपा के शासन में बर्बाद हो गईं. उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि बीजेपी सरकार चंद पूंजीपतियों की हितैषी हैं. बीजेपी की ‘नीति और नीयत’ दोनों में खोट है.

Related Articles

Back to top button