विधानसभा चुनाव में हुई हार को लेकर ओमप्रकाश राजभर पार्टी नेताओं संग करेंगे मंथन

आज की  बैठक में हो सकती है नए अध्यक्ष की घोषणा

लखनऊ. सपा से गंठबंधन कर यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने वाले ओमप्रकाश राजभर सोमवार को लखनऊ के रविंद्रालय में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों  बैठक करेंगे। चुनाव से पहले अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने का दावा करने वाले ओमप्रकाश राजभर आज पार्टी नेताओं संग हार की वजह तलाशेंगे। साथ ही इस बात पर भी मंथन होगा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ ही गठबंधन आगे बढ़ेगा या फिर को दूसरा विकल्प भी तलाशने की जरुरत है. इसके अलावा आज की  बैठक में नए अध्यक्ष की घोषणा भी हो सकती है।

बता दे आज हो रही बैठक में पार्टी के जीते हुए विधायकों को नहीं बुलाया गया है। सिर्फ पार्टी के पदाधिकारी है मौजूद रहेंगे. इस बैठक में ओमप्रकाश राजभर हारी हुई सीटों को लेकर समीक्षा करेंगे। हार की वजह पर  मंथन के साथ ही आगे की रणनीति भी बनाई जाएगी। मिल रही जानकारी के मुताबिक राजभर पार्टी नेताओं से इस पर भी राय लेंगे कि क्या समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन जारी रहे या फिर 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से गठबंधन कर आगे बढ़ा जाए।

इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे

सुभासपा की आज हो रही प्रदेश स्तरीय बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। 2022 के चुनाव की समीक्षा के साथ ही 2024 की तैयारियों में सुभासपा जुटेगी। सुभासपा की बैठक में उत्तर प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा आज हो सकती है। बता दें कि राजभर ने उत्तर प्रदेश को 4 ज़ोन में बांटा है। लिहाजा आज ही सभी जोनों के प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति भी की जाएगी। इसके अलावा राष्ट्रीय पदाधिकारियों की भी घोषणा होगी। गौरतलब है कि सुभासपा ने सपा गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में सुभासपा के 6 विधायक जीते।

Related Articles

Back to top button