अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, एम्बुलेंस सेवा चालकों लेकर कही ये बात

तमाम लोगों की नौकरी जाने से उनके परिवार दाने-दाने को मोहताज हो रहे है

लखनऊ. अखिलेश यादव आए दिन यागी सरकार पर निशाना साधते रहते है। इसी कड़ी में सपा प्रमुख नेउत्तर प्रदेश में संचालित एम्बुलेंस सेवा 108 के चालकों को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने एम्बुलेंस सेवा चालकों को सरकार के अहंकार और अन्याय का शिकार करार देते हुए रविवार को कहा कि इनमें से तमाम लोगों की नौकरी जाने से उनके परिवार दाने-दाने को मोहताज हो रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि एम्बुलेंस चालकों को सरकार के अहंकार की वजह से अपने जीवन में तकलीफें झेलनी पड़ रही हैं। जनहित में नई एम्बुलेंस की खरीद के साथ चालकों की भी भर्ती होनी चाहिए।

बता दे कि प्रदेश की 108 एम्बुलेंस सेवा के 570 चालकों को जुलाई 2021 में अनुशासनहीनता और गलत तरीके से हड़ताल करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था। उसके बाद से अब तक करीब 9000 एम्बुलेंस चालकों को अलग-अलग आरोपों में बर्खास्त किया जा चुका है।सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की दुर्दशा के पीछे भाजपा सरकार की अकर्मण्यता और पूंजीपरस्त नीतियां भी है।

अखिलेश यादव सरकार का ध्‍यान सम्पन्न लोगों पर

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में अव्यवस्था और असुविधाएं हैं। वहां चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की भी कमी है। जबकि दूसरी ओर निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम्स की संख्या में रोज-ब-रोज बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ उन्‍होंने कहा कि भाजपा की पूंजीपरस्त मानसिकता के चलते गरीब आदमी की कहीं पूछ नहीं है। इस वक्‍त सरकार सम्पन्न लोगों की जिंदगी खुशहाल बनाने के सभी इंतजाम करने में ही लगी है। वहीं आज अखिलेश यादव ने डीजीपी गोयल को लेकर यागी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि चयन करने वाला भी दोषी है। चयनकर्ता को चयन करते वक्त ही योग्यता की जांच करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button