अखिलेश यादव ने डीजीपी गोयल को लेकर योगी सरकार पर बोला हमला, कहा चयन करने वाले भी दोषी

डीजीपी की नियुक्ति के समय उनकी योग्यता की जांच नहीं की गयी थी, ऐसे में उनका चयन करने वाले भी दोषी हुए

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डीजीपी गोयल को आरोप लगाकर हाटने पर योगी सरकार पर तंज कसा है। प्रदेश के पूर्व सीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘उप्र के DGP को ये आरोप लगाकर हटाना कि वो शासकीय कार्य की अवहेलना करते थे, विभागीय कार्य में रुचि न लेते थे और अकर्मण्य थे, बेहद बचकाने बहाने हैं। इससे पुलिस बल का मनोबल गिरा है। क्या उनकी नियुक्ति के समय उनकी योग्यता की जांच नहीं की गयी थी, ऐसे में उनका चयन करने वाले भी दोषी हुए।

अखिलेश यादव गंभीर आरोप के साथ पद से हटाया

बता दे कि  प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी डीजीपी को विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और अकर्मण्यता के चलते उनके पद से मुक्त कर दिया गया है, और उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के रूप में तैनात किया गया है। जून 2021 में मुकुल गोयल यूपी के डीजीपी नियुक्त किए गए थे, लेकिन उन्होंने अपने पद एक साल भी पूरा नहीं किया कि, गंभीर आरोप के साथ पद से हटाए जाने का फरमान आ गया।

अखिलेश यादव ने योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल.

अखिलेश यादव ने कहा चयन कर्ता भी दोषी

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए उन्हे एक बार फिर सवाल के घेरे में खड़ा कर दिया । सपा प्रमुख ने यहां तक कह दिया कि डीजीपी का चयन करने वाला भी दोषी है, उसे योग्यता चयन करते वक्त ही देखना चाहिए था। वहीं कार्यभार संभालने के बाद देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पुलिस बल के डीजीपी के रूप में जनता की सेवा का अवसर देने के लिए मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। इसके साथ देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि यूपी पुलिस एक परिवार की भांति टीम भावना बनाये रखते हुए शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करेगी। इससे पहले यूपी के कार्यवाहक डीजीपी ने सीएम योगी से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की थी।

Related Articles

Back to top button