मेरे बीजेपी में रहने में है एनसीपी की भलाई, बोले अजित पवार

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद सभी पार्टियों में उथल पुथल मची हुई है। जहां बीजेपी अपने विधायक पूरे करने में लगी है, वहीँ शिवसेना और एनसीपी अपने विधायकों के साथ बैठक कर रही है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी के विधायकों से मिकालर उन्हें तसल्ली देने में लगी हैं। वहीँ दूसरी तरफ एनसीपी किसी भी हालत में अजित पवार को अपनी तरफ करने में लगी है। हालाँकि अजित पवार टस से मस होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

एनसीपी की हज़ार कोशिशों के बावजूद अजित पवार बीजेपी को समर्थन देने की बात पर अडिग हैं। एनसीपी की ओर से विधायक दल के अंतरिम नेता जयंत पाटिल और विधायक दिलीप पाटिल ने अजित से बात की और उन्हें एनसीपी के साथ आने का अनुग्रह किया। लेकिन अजित ने कहा है कि वे बीजेपी को ही समर्थन देंगे। इसके साथ ही सस्पेंस बनाते हुए उन्होंने कहा कि उनके बीजेपी के साथ जाने में ही एनसीपी का फायदा है। इस बीच शिवसेना नेता नरेंद्र पाटिल और बीजेपी के एमएलसी निरंजन दवखरे, दोनों अजित पवार के आवास पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि एनसीपी विधायकों को अपने खेमे में ही रखने के लिए एनसीपी और शिवसेना पूरा ज़ोर लगा रही है। इसके लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे एनसीपी के विधायकों से मिलने होटल रेनेसॉ पहुंचे। शरद पवार की मौजूदगी में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एनसीपी विधायकों को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन में उद्धव ठाकरे ने एनसीपी के साथ लंबे समय तक गठबंधन बने रहने का भरोसा दिलाया और कहा कि चिंता न करें, यह संबंध लंबे समय तक चलेगा।

Related Articles

Back to top button