दिल्ली सरकार पर फिर लगा covid-19 मौत के आंकड़े छुपाने का आरोप, कांग्रेस नेता अजय माकन ने लगाया बड़ा आरोप

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दिल्ली में अब कोरोना वायरस से मरने वालों के आंकड़े पर फिर सवाल खड़े होने लगे हैं। इस बार सवाल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अजय माकन ने उठाए हैं। बता देगी राजधानी दिल्ली में 17000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस के मामले हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार कह रही है कि दिल्ली में अब तक 398 लोगों की मौत इस घातक वायरस के कारण हो चुकी है। लेकिन कांग्रेस नेता अजय माकन कुछ और ही कह रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार के इस आंकड़े को बहुत कम बताया है इसी के साथ उन्होंने दिल्ली सरकार पर आंकड़े छुपाने का आरोप भी लगाया है।

कांग्रेस नेता अजय माकन के मुताबिक दिल्ली में अब तक हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत कोरोनावायरस से हो चुकी है। अजय माकन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस संबंध में डाटा जारी किया है इसमें केजरीवाल सरकार के आंकड़ों को गलत बताया जा रहा है। उन्होंने केजरीवाल सरकार पर आंकड़े छुपाने का आरोप लगाया है।

अजय माकन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि ‘कल रात तक दिल्ली में 1036 का दाह संस्कार कोविड प्रोटोकॉल से हुआ है। परंतु मृत्यु का सरकारी आंकड़ा 392 है। असलियत- निगम बोध-439, पंजाबी बाग-389, आईटीओ-164, मंगोल पुरी-22, बुलंद मस्जिद-22. देर रात को- ताकि कोई अखबार न छाप सके। चुपके-चुपके जो जानकारी AAP दे रही, वो भी आधी-अधूरी है।’

अजय माकन ने केजरीवाल सरकार पर कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का आंकड़ा छुपाने को लेकर निशाना साधा है। उनका कहना है कि केजरीवाल सरकार गलत जानकारी लोगों तक पहुंचा रही है। उन्होंने अपने अपने इस ट्वीट में केजरीवाल सरकार पर विज्ञापन के नाम पर राज्य का बजट बर्बाद करने का भी आरोप लगाया है। जैसा कि सभी जानते हैं कि देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है और खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी यह बात स्वीकार चुके हैं। उनके अनुसार भी दिल्ली में पहले जितना टैक्स नहीं आ पा रहा है जिससे सरकार को भी जूझना पड़ रहा है। अजय माकन ने अपने ट्वीट में केजरीवाल सरकार से पूछा है कि 13 अप्रैल को काफी धूमधाम से प्रस्तावित 60 जापानी सैनिटाइजेशन मशीनें लॉन्च की गई थीं, वो कहां हैं?

अजय माकन ने कहा कि , ‘छह सालों तक मैं शीला जी के कैबिनेट में संसदीय सचिव और दिल्ली विधानसभा का स्पीकर रहा। कहां हैं वो 60 प्रस्तावित जापानी सैनिटाइजेशन मशीन, जिसे आम आदमी पार्टी की सरकार ने 13 अप्रैल को काफी धूमधाम से लॉन्च किया था?’

Related Articles

Back to top button