गोरखपुर एम्स में जल्द शुरू होगी एयर एम्बुलेंस सेवा, तैयारी जोरों पर

एम्स गोरखपुर से दिल्ली एम्स के लिए रेफर किए गए गंभीर मरीजों को एयर एम्बुलेंस से जल्दी पहुंचाने में भी काफी सुविधा होगी

गोरखपुर. गोरखपुर स्थित एम्स में अब जल्द ही एयर एम्बुलेंस की सेवाएं शुरू होंगी. इसके लिए हेलीपैड बनाने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. सरकार द्वारा यहां एक एयर एंबुलेंस देने की मंजूरी भी दे दी गई है. गोरखपुर एम्स में एयर एम्बुलेंस की सुविधा शुरू होने से दूरदराज के मरीजों को कम से कम समय में जल्द एम्स पहुंचाने में काफी सुविधा होगी तो दूसरी तरफ एम्स गोरखपुर से दिल्ली एम्स के लिए रेफर किए गए गंभीर मरीजों को एयर एम्बुलेंस से जल्दी पहुंचाने में भी काफी सुविधा होगी.

एयर एम्बुलेंस प्रोजेक्ट हुआ शुरू- Up

एम्स गोरखपुर की ईडी डॉ. सुरेखा किशोर कहती हैं, ‘एयर एम्बुलेंस प्रोजेक्ट शुरू हुआ है. यह एयर एम्बुलेंस उन मरीजों के लिए होगी जो दूरदराज के इलाकों में रहते हैं या फिर किसी पेशेंट को दूर से यहां लाना है, जहां ट्रांसपोर्ट की सुविधा अच्छी नहीं है. इसके अलावा अगर किसी मरीज को अर्जेंटली दिल्ली एम्स रेफर करना है तो ऐसी स्थिति एयर एम्बुलेंस का उपयोग किया जाएगा.’

गोरखपुर एम्स मरीजों के लिए एक वरदान

बता दे कि गोरखपुर में बना एम्स यहां के मरीजों के लिए एक वरदान साबित हो रहा है. यहां गोरखपुर समेत आस-पास के अन्य जिले के मरीजों को इलाज के लिए अब दूरदराज जाना नहीं पड़ रहा है. गोरखपुर एम्स में गोरखपुर के साथ-साथ जिले के अन्य जिलों से बड़ी तादाद में मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं, जिनका यहां समुचित इलाज किया जा रहा है।

Read More-आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे CM योगी , इन योजनाओं का करेंगे निरीक्षण

Read More-गोरखनाथ मंदिर हमले का आरोप मुर्तजा अब्बासी को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है, जानिए क्या?

Up

Related Articles

Back to top button