आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे CM योगी , इन योजनाओं का करेंगे निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे, प्रोटोकॉल नहीं जारी

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  गुरुवार शाम 3:00 बजे अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री यहां सहजनवां नगर पंचायत के बाग पिपरा में निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद शहर के जेल बाईपास रोड के निर्माण कार्य का जायजा लेंगे। वहां से निकलकर गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंचेंगे। शुक्रवार की सुबह को जनता दर्शन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। हालांकि अभी उनका प्रोटोकॉल नहीं जारी हुआ है।

बता जे कि सीएम योगी के आगमन और निरीक्षण कार्यक्रम की सूचना के बाद बुधवार की देर रात तक जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। एडीएम प्रशासन, कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग, उप श्रम आयुक्त अमित कुमार मिश्रा एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने सहजनवा के मुरारी इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड स्थल समेत निर्माण स्थल का जायजा लिया। दरअसल, 64.08 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हो रहा अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण कार्य सितंबर 22 तक पूर्ण करना है। अब तक 38 फीसदी निर्माणकार्य पूर्ण हुआ।

मंदिर की सुरक्षा कड़ी

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को आतंकी हमले के बाद से चाक-चौबंद किया गया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आवास होने की वजह से हाई सिक्‍योरिटी जोन में आने वाले विश्‍व प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे। आतंकियों के निशाने पर रह रहे गोरखनाथ मंदिर को पूरी तरह से बुलेट प्रूफ किया गया है। चाक-चौबंद सुरक्षा का ही नतीजा रहा है कि आतंकी हमले में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने समय रहते आतंकी को धर दबोचा था।

Related Articles

Back to top button