गोरखपुर : दो महीने बाद फिर दौड़ी आज पटरियों पर ट्रेन यात्रियों को सभी नियमों का करना पड़ा पालन

गोराखपुर : दो महीने के लंबे इंतेजार के बाद एक बार फिर गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर दिखा चहल पहल। पूर्वोत्तर रेलवे ने चलाई आज पहली ट्रेन जो गोरखपुर से हिसार को जाने वाली ट्रेन गोरखधाम एक्सप्रेस आज फिर रेल के पटरियो पर दौड़ी.हर यात्री को थर्मल स्किनिंग से गुजरना पड़ा। प्रशासन के निगरानी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए ट्रेन का संचालन हुआ ।तो वही ट्रेन के निकलने से पहले ही गोरखपुर सदर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने भी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना महामारी से बचाव को लेकर तमाम तरह के तरीके बताएं। इस दौरान लॉक डाउन फंसे यात्रियों से पूछने पर उनके आंखों से खुशी के आँशु टपक पड़े।और अपने खुशी का इजहार इस तरह किया कि कोरोना का खौफ जैसे विश्व मे फैला ऐसे ही लोगों के दिलो में घर कर गया हो।

वैष्विक महामारी से बचाव को लेकर देश मे सम्पूर्ण रूप से लॉक डाउन लगा .हर आम व खास के साथ विकास का पहिया पूरी तरह ठप रहा.जैसे ही भारतीय रेलवे की तरफ से 1 जून से देश में करीब 200 पैसेंजर ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया तो यात्रियों के चेहरे पर खुशी छलक पड़ी। और इसी क्रम में सरकार के निर्देश के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने आज गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहली ट्रेन चलाई .जो तमाम यात्री जो ट्रेन से सफर करने आये उनका गेट नम्बर 1 और 2 पर थर्मल स्किनिंग किया गया। उनके नाम पता नोट करने के बाद फिर प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति दी गई।ताकि ट्रेन के सहारे अपने गंतव्य तक पहुँच सके।जिलाप्रशासन और रेलवे प्रशासन द्वारा हर यात्री को लॉक डाउन का पालन कराते हुए उन्हें हर तरह से उनकी जांच पड़ताल और सावधानी बरतने की जानकारी दी गई।

यात्रियों ने भी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एहतियातन के तौर पर पहले ही सतर्क रहें और रेल से यात्रा करने के लिए सभी नियमों का पालन किया। सभी यात्री स्टेशन परिसर में चेहरे पर मास्क लगाए हुए दिखे।तो वही यात्रियों ने देशभर में आम इंसानों के लिए रेल सेवा बहाल करने के लिए यात्रियों ने भारतीय रेलवे के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया।

यात्रियों ने बताया कि लॉक डाउन में हम फंसे थे हमारे बच्चे दिल्ली रहते हैं काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा हर पल बच्चों की याद आती थी ।अपने परेशानियों की बारे में बताते हुए यात्री रो पड़े। पुष्पांजलि देवी एसपी जीआरपी ने बताया कि आज गोरखधाम ट्रेन जा रही है सुरक्षा व्यवस्था के पूरे बंदोबस्त किए गए हैं और यात्रियों को किसी तरह से परेशानी ना हो सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए सभी यात्रियों को भेजा जा रहा।

रवि किशन सदर सांसद ने कहा कि मैं रेल मंत्री जी को दिल से धन्यवाद देता हूं जो आज विश्व के सबसे बड़े प्लेटफार्म पर अनलॉक डॉन का पालन हो रहा है इतने बड़े प्लेटफार्म को संभालना सैनिटाइजर सैनिटाइजेशन से लेकर के सोशल डिस्टेंसिंग की बात करना मैं पूरे रेल प्रशासन को धन्यवाद देता हूं मैंने पूरी तरह से संतुष्टि कर ली यात्रियों से बात किया पूरी तरह से वापस सैनिटाइजेशन चेहरे पर मास्क यानी जो भी लाख डाउन के दौरान पूरी तरह से पालन कराया गया मैंने सब से अपील भी किया है कि अपने अपने हाथ को अच्छी तरह से धोएं चेहरे पर मास्क लगाएं।

Related Articles

Back to top button