सीएम योगी की फटकार के बाद डीएम बीएन सिंह का ट्रांसफर, ये होंगे नोएडा के नए डीएम

नोएडा के डीएम बृजेश नारायण सिंह को तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच आलोक टंडन द्वारा की जाएगी। उनकी जगह डीएम के पद पर सुहास एल. वाई. की तैनाती की गई है।

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद नोएडा के डीएम ने तीन महीने की छुट्टी मांगी थी। इससे पहले डीएम बीएन सिंह ने एक पत्र जारी कर कहा था कि मैं निजी कारणों से जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं। जिलाधिकारी के पदीय दायित्वों से मुक्त करते हुए 3 माह का अवकाश स्वीकृत करने का कष्ट करें। वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता न हो इसके लिए जरूरी है कि गौतमबुद्ध नगर में किसी अन्य अधिकारी की तैनाती की जाए।’

आपको बता दें कि सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर नोएडा आए थे। उस दौरान सीएम योगी तैयारियों में लापरवाही की वजह से काफी नाराज हुए थे इसीलिए उन्होंने मीटिंग में ही डीएम बीएन सिंह को फटकार लगाई थी। डीएम को डांटते हुए योगी ने कहा था कि आपकी आदत बहुत खराब है, काम करते नहीं हैं, लेकिन आवाज बहुत ज्यादा निकालते हैं। दो महीने से क्या कर रहे थे आप लोग? कंट्रोल रूप के लिए तो मैंने बहुत पहले ही कहा था। अब तक कंट्रोल रूप क्यों नहीं शुरू हुआ है यहां पर?
गौरतलब है कि यूपी के नोएडा में कोरोना के सबसे ज्यादा केस हैं। जबकि बाकी जिलों में कम हैं। इसी को लेकर योगी आदित्यनाथ कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने आए थे। लेकिन उस दौरान उन्हें काफी खामिया दिखी तो उन्होंने सीएमओ और डीएम की जमकर क्लास लगाई।

Related Articles

Back to top button