दोबारा सीएम बनने के बाद सीएम योगी पहली बार 3 दिन के दौरे पर जाएंगे उत्तराखंड, मां से कर सकते हैं मुलाकात  

3 दिन के दौरे पर उत्तराखंड जाएंगे सीएम योगी, उनके भव्य आगमन की तैयारियां शुरू

लखनऊ: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 3 मई यानी मंगलवार को तीन के दौरे पर उत्तराखंड जाएंगे. उत्तराखंड दौरे के दौरान सीएम योगी यमकेश्वर के महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय विथ्यानी का दौरा करेंगे. इसके साथ ही, पांच मई को हरिद्वार में यूपी पर्यटक निगम के भागीरथी पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करेंगे. 3 मई को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक गांव यमकेश्वर के पंचूर पहुंचेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद वह पहली बार गांव पहुंच जाएंगे. उनके आगमन की सभी तैयारियां अब तक शुरू कर दी गई हैं. इससे पहले वह उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव में कुछ उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के सिलसिले में गए थे.

सीएम योगी कर सकते हैं यूपी के नए गेस्ट हाउस का उद्घाटन

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के अनुसार सीएम योगी अदित्यनाथ के दौरे को भव्य बनाने की तैयारी बड़े उत्साह से चल रही है. योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. योगी आदित्यनाथ इन 3 दिनों के दौरान उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में भी जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि 3 दिनों के उत्तराखंड दौरे में 4-5 मई को योगी देहरादून और हरिद्वार में रह सकते हैं. देहरादून में धामी के साथ दोनों राज्यों के मुद्दों पर भी बातचीत हो सकती है. परिसंपत्तियों के बंटवारे के बाद उत्तराखंड को मिले अलकनंदा गेस्ट हाउस और यूपी के नए  गेस्ट हाउस का उद्घाटन योगी के हाथों हो सकता है.

साधारण तरीके से रहता है सीएम योगी का परिवार

मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के बाद योगी अपने गांव पंचूर भी जा सकते हैं, जहां उनकी मां और परिवार के सभी लोग रहते हैं. साल 2020 में कोविड के दौरान अपने पिता आनंद सिंह रावत के निधन के बाद अब तक योगी अपनी मां ने नहीं मिले हैं, न ही अपने गांव गए हैं. कोटद्वार में जब योगी ने 2022 की चुनावी रैली की थी, तब भी उन्होंने कहा था कि वह अपनी मां और परिवार से मिलने जल्द गांव जाएंगे. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी 84 साल की हैं. सीएम योगी का परिवार बेहद सादगी से रहता है. योगी के दोबारा चुनाव जीतने के बाद उनके परिवार ने बहुत ख़ुशी जताई थी.

Related Articles

Back to top button