पंगागर्ल कंगना रानौत ने सीएम योगी से की मुलाकात, ये है बड़ी वजह  

पंगागर्ल कंगना रानौत ने सीएम योगी से की मुलाकात, भेंट में मिला ये उपहार

लखनऊ: बॉलीवुड की पंगागर्ल कंगना रानौत ने रविवार को यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर पहुंचकर शिष्टाचार भेंट किया है . इस दौरान सीएम योगी के साथ उनकी कुछ मुद्दों पर खास चर्चा भी हुई. वहीं, मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने महत्वाकांक्षी परियोजना एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना से जुड़ा एक उपहार कंगना रानौत को भेंट किया है.

कंगना रानौत हमेशा बीजेपी के समर्थन में प्रतिक्रिया देती दिखाई देती हैं. वह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों की भी खूब तारीफ करती हैं.उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर भी स्वागत किया था. इसके साथ ही उन्हें ओडीओपी योजना का ब्रांड ऐंबेसडर भी नियुक्त किया गया है. इसी के चलते रविवार को कंगना निर्धारित कार्यक्रम के चलते लखनऊ पहुंचीं और सीएम योगी से मुलाकात की है.

 

जानें क्या है ओडीओपी योजना

योगी सरकार ने यूपी के उत्पादों को पहचान दिलाने के लिए एक जिला-एक उत्पाद योजना की शुरुआत की है. इसका उद्देश्य राज्य के अलग अलग जिलों में बनने वाले उत्पादों को इंटरनेशनल मार्केट पर पहचान दिलवाना है. सरकार का मकसद इसके जरिए कामगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराते हुए उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है. यूपी की भाजपा सरकार की कोशिश है कि इस योजना के जरिए राज्य में बनने वाले उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई जाए. इस योजना से प्रदेश के जिलों, कस्बों व गांव-गांव तक के कामगारों को सीधा लाभ होगा. कई लुप्त हो रहे उत्पादों को बाजार मिलेगा, जिससे उनके उत्पादन तेजी आएगी.

 

Related Articles

Back to top button