श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार शाम हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर जानलेवा हमला किया। हमले के तुरंत बाद बाबर कादरी को अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन इसी दौरान उनकी मौत हो गई।

बाबर कादरी जम्मू-कश्मीर ही नहीं देश भर में जाना पहचाना नाम थे। उन्हें अक्सर टीवी डिबेट में देखा जाता था और वे कश्मीर के समर्थन में अपनी बात रखते थे। उन्होंने अपने एक अंतिम ट्वीट में खुद की जान को खतरा बताया था। अपने अंतिम ट्वीट में बाबरी कादरी ने लिखा, मैं प्रदेश के पुलिस प्रशासन से आग्रह करता हूं कि शाह नजीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करे जो मेरे खिलाफ अफवाह फैलाता है कि मैं एजेंसियों के लिए कैंपेन चलाता हूं। यह झूठा बयान मेरी जिंदगी पर खतरा पैदा कर सकता है। कादरी का ट्विटर अकाउंट बाबर कादरी ट्रूथ के नाम से चलता है।

गुरुवार शाम को आतंकियों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर गोलीबारी कर हमला कर दिया। इस हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरन्त उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इसी बीच आंतकी मौके से भाग निकले। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button