मुखबिर की सूचना पर नहर किनारे गिरफ्तार हुए 7 लुटेरे बना रहे थे ये खतरनाक प्लान!

0
54

उत्तर प्रदेश के बिजनौर शहर में दिनोंदिन अपराध के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत किरतपुर पुलिस ने लूट की योजना बनाते हुए 7 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। एक मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मालन नदी की नहर के पास से इन सात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक होंडा सिटी कार व भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद किए हैं। यह बदमाश दिल्ली सहित आसपास के जनपदों में लूट की वारदात को अंजाम देते आ रहे थे।

एसपी संजीव त्यागी ने बताया है कि यह गिरोह दिल्ली और ग़ाज़ियाबाद में चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस के अनुसार ये लुटेरे ऐसी वारदात को अंजाम देने के लिए अपनी कार का इस्तमाल करते थे। इसके साथ ही पूछताछ में उन्होंने बताया कि चोरी और लूट के लिए ये गिरोह बंद मकानों व हाईवे पर लोगों को निशाना बनाते थे। घटना में पुलिस ने सात लुटेरों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के समय ये लुटेरे अपनी अगली वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। गिरफ्तार हुए मुख्य लूटेरों के नाम शाह आलम, मोहम्मद वसीम, अनीस, मोहम्मद तालिब, कामरान, मोहित और इजहार हैं। पुलिस ने इनके पास से हौंडा सिटी कार, एक तमंचा, 315 बोर तमंचा, 12 बोर चाकू बरामद किए हैं। यह लुटेरे टूटा हुआ सामान गाड़ी में भरकर दिल्ली ले जाकर बेच देते थे।

गौरतलब है कि बिजनौर उत्तर प्रदेश में चोर लुटेरों का गढ़ बन चुका हैं। यहाँ रोज़ाना चोरी, लूट, हत्या की खबरें आती रहती हैं। बीते सोमवार बिजनौर के शेरकोट थाना इलाके में दहेज की मांग पूरी ना होने पर एक विवाहिता पर मिट्टी के तेल से आग लगाकर हत्या का मामला सामने आया था। इलाके में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस ने अपराध को कम करने और आरोपियों को धर-दबोचने के लिए अभियान शुरू किया है।

ज़हीर की अहमद रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here