शाहजहांपुर : ब्लॉक प्रमुख की पुत्रबधु ने पति की दूसरी शादी होने पर खाया जहर, लड़की पक्ष बोला दबाव ने पुलिस नहीं कर रही करवाई

शाहजहाँपुर में आज दिनांक 18 जून को थाना गढ़िया रंगीन क्षेत्र में प्रेम विवाह के करने बाद ब्लाक प्रमुख पुत्र द्वारा दूसरी शादी किये जाने का विरोध कर रही पुत्रबधू ने गुरुवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। वहीं, युवती ने ब्लॉक प्रमुख ससुर, पति व उसके अन्य परीजनो पर जहरीला पदार्थ खिलाये जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। उधर लड़की पक्ष का आरोप है कि सत्ता पक्ष के विधायक के दबाव के चलते पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अपर्णा गौतम ने बताया कि गढ़िया रंगीन थाना क्षेत्र के ग्राम मरेना निवासी महिला द्वारा गुरुवार को जहरीला पदार्थ खा कर खुदकुशी करने का प्रयास किया गया है। पुलिस द्वारा महिला को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि महिला द्वारा ब्लॉक प्रमुख पुत्र अश्वनी प्रताप सिंह उर्फ पीयूष पर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमे पुलिस द्वारा आरोपित को जेल भेज गया था वहीं एएसपी अपर्णा गौतम ने बताया है। कि महिला का कहना है आरोपित ने उससे प्रेम विवाह कर लिया। लेकिन अब उक्त युवक उसे छोड़ कर दूसरी शादी करने जा रहा है।

वहीं पीड़ित महिला की बहन ने बताया कि गढ़िया रंगीन ब्लॉक प्रमुख के पुत्र अश्वनी प्रताप सिंह उर्फ पीयूष ने शादी का झांसा देकर उसकी बहन के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये जिसके बाद पीयूष उसकी बहन को अपने घर ले गया लेकिन उसके पिता व अन्य परीजनो ने उसकी बहन के साथ मारपीट करते हुए उसे घर से भगा दिया बहन ने मामले की शिकायत पुलिस में की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पीयूष को जेल भेज दिया। 2019 में जेल से छूटने के बाद पीयूष उसकी बहन से मिला और उसे अपने साथ बरेली ले गया। जहां पीयूष ने उसकी बहन के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली लेकिन कुछ माह पूर्व पीयूष ने उसकी बहन छोड़ दिया। जिसकी शिकायत उसकी बहन ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पुलिस के उच्च अधिकरियो से भी की लेकिन कोई निष्कर्ष नही निकला।

वहीं ब्लॉक प्रमुख व पति आदि पर जहरीला पदार्थ खिलाने का लगाया आरोप पीड़ित की बहन ने बताया है कि अब उसकी बहन का पति पीयूष दूसरी शादी करने जा रहा है। उसके परिजनों ने पीयूष की शादी बदांयू जनपद के अलापुर थाना क्षेत्र निवासी एक युवती से तय कर दी शादी कन्नौज में होनी थी दूसरी शादी की बात पता चलने पर उसकी बहन ने विरोध किया लेकिन ब्लॉक प्रमुख व उसके परिजन नही माने गुरुवार को पीयूष की बारात कन्नौज जाने थी उसकी बहन शादी रोकने के लिए पहुंची जहां पीयूष उसके पिता ब्लॉक प्रमुख राजकुमार आदि ने उसकी बहन को जहरीला पदार्थ खिला दिया युवती ने ब्लाक प्रमुख के बेटे को दूसरी शादी न करने की सोशल मीडिया पर अपना वीडियो वायरल कर चेतावनी दी थी जिसके लिए उसने बकायदा वीडियो वायरल किया था इसके साथ ही उसने शादी न रोकने पर आत्महत्या करनेे की चेतावनी भी दी थी इसके पूर्व युवती इस मामले एडीजी जोन व शाहजहांपुर एसपी बदायूं एसपी से लिखित शिकायत कर चुकी है। युवती के जहर खाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

Related Articles

Back to top button