कांग्रेस ने यूपी में खेला अपना मास्टरस्ट्रोक, बीजेपी पड़ जाएगी कमज़ोर!

अब माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए पार्टी फिर से संगठन को ठीक करने में लग गई है

उत्तर प्रदेश में हर पार्टी अब लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections) की तैयारियों में लग गई है. वहीं कांग्रेस (Congress) ने भी अब अपने संगठन को लेकर काम करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में शनिवार को पार्टी ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष (UP Congress Chief) के नाम का एलान कर दिया. पार्टी ने बृज लाल खाबरी (Brijlal Khabri) को यहां प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी है.

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा शनिवार को नोटिस जारी कर पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम का एलान किया गया. नोटिस में कहा गया, “कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नियुक्ती की है.” पार्टी के ओर से जारी नोटिस में बृज लाल खाबरी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई।

इन्हें मिली प्रांतीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी

इसके अलावा पार्टी ने राज्य में छह प्रांतीय अध्यक्ष भी नियुक्त किया है. पार्टी ने प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकुल दुबे, अनिल यादव (इटावा) और योगेश दीक्षित को जिम्मेदारी दी है. हालांकि बीते दिनों से ही कांग्रेस द्वारा राज्य में प्रदेश अध्यक्ष के साथ छह प्रांतीय अध्यक्ष नियुक्त करने की अटकलें चल रही थीं. जिसके बाद अब शनिवार को नामों का एलान हो गया है.

 

बता दें कि इससे पहले यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी अजय कुमाल लल्लू संभाल रहे थे. हालांकि विधानसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस की बुरी हार के बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अब माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए पार्टी फिर से संगठन को ठीक करने में लग गई है. इसके लिए अब यूपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही छह प्रांतीय अध्यक्ष को भी नियुक्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button