कांग्रेस के इस बड़े नेता दिए संकेत, बताया पार्टी राष्ट्रपति के इस प्रत्याशी को देंगे वोट, top 10 news!

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। वे बहुत वरिष्ठ नेता हैं और टॉप 3 नेताओं में उनका नाम तो आएगा ही

केदारनाथ में भयानक एवलांच, तेजी से नीचे आता दिखा बर्फ का गुब्बारा, पर्यावरणविदों ने जताई ये आशंका

 

 

केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के ठीक ऊपर एक बार फिर से एवलांच हुआ है. एवलांच होने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल (Viral Video) हो रहा है. वायरल वीडियो में बहुत ही तेजी के साथ बर्फ का गुब्बारा आगे बढ़ रहा है. ये वीडियो हेलीकॉप्टर से लिया गया है और शनिवार सुबह का बताया जा रहा है. हालांकि प्रशासन का इस बारे में यह कहना है कि केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) के पीछे आंशिक हिमस्खलन से हुआ है, जिसमें किसी भी प्रकार की जान-माल की क्षति नहीं हुई है. मगर पर्यावरणविद इसे भविष्य के लिए बड़ा खतरा बताकर चिंतित नजर आ रहे हैं.

 

 

कानपुर सड़क हादसे के बाद लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी निलंबित, एसपी बोले- जांच जारी, कड़ी कार्रवाई होगी

 

 

 

उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर (Kanpur) में शनिवार देर रात एक भीषड़ सड़क हादसा (Road Accident) हुआ है. यहां श्रद्धालुओं से भरी हुई ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट जाने की घटना में 26 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस घटना में अब तक कुल 28 लोग घायल हुए थे. इन घायलों में से चार लोगों की मौत अस्पताल में हो गई है. कानपुर में ये सड़क हादसा साढ थाना (Sarh Thana) क्षेत्र में हुआ है. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में साढ थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.

 

पीके शुरू कर रहे है अपनी पदयात्रा

 

चुनावी रणनीतिकार के रूप में चर्चित प्रशांत किशोर रविवार को गांधी जयंती के दिन पश्चिम चंपारण के भितिहरवा गांधी आश्रम से अपनी ‘जन सुराज’ पदयात्रा शुरू कर रहे है. 3500 किलोमीटर की पद यात्रा अगले एक से डेढ़ साल में बिहार के कोने-कोन में पहुंचेगी. प्रशांत किशोर ने आने वाले 10 वर्षों में बिहार को देश के शीर्ष दस राज्यों में शामिल करने के संकल्प के साथ जन सुराज अभियान के तहत इस पदयात्रा से जुड़ने की अपील की है.

 

उमा भारती शुरू कर रही है अपनी पैदलयात्रा

 

 

मध्यप्रदेश में शराबबंदी के मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेरने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अब भोपाल में पैदल मार्च निकालेंगी. वह भोपाल के कर्फ्यू वाली माता और मां काली की आरती उतारेंगी. फिर पैदल मार्च निकालेंगी साथ ही 2 मिनट का मौन भी रखेंगी. इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ सरकार के कार्यक्रम में शामिल होंगी. बता दें, शराब के मुद्दे पर उमा भारती शिवराज सरकार को कई बार घेर चुकी हैं.

 

 

दर्दनाक हादसे से गमज़दा हुए दिग्गज, सीएम-पीएम से लेकर इन नेताओं ने जताया दु:ख

 

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में श्रद्धालुओं से भरी हुई ट्रैक्टर-ट्रॉली (Tractor Trolley) पलट जाने से बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ. इस हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शोक जताया है. पीए मोदी ने कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की.

 

 

 

शशि थरूर बोले- पार्टी जैसी चल रही है, आपको सब सही लग रहा तो फिर आप खड़गे जी को ही वोट करें

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस के उम्मीदवारों में केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने समाचार न्यूज एजेंसी एएनआई से शनिवार (1 अक्टूबर, 2022) को कई मुद्दों पर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कोई लड़ाई नहीं है। पार्टी कार्यकर्ताओं को उनका अपना अध्यक्ष चुनने दें, यह हमारा मैसेज है। थरूर ने कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो खड़गे जी को वोट करें। अगर आप बदलाव चाहते हैं, मैं वहां हूं, लेकिन कोई वैचारिक समस्या नहीं है।

 

थरूर ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। वे बहुत वरिष्ठ नेता हैं और टॉप 3 नेताओं में उनका नाम तो आएगा ही। वे राज्य सभा में विपक्ष के नेता भी हैं और हर अहम विषय में उनका नाम होता है। राजस्थान में भी जब समस्या हुई उस पर भी खड़गे साहब जयपुर गए थे।

Related Articles

Back to top button