बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की हुई मौत, सीएम नीतीश ने सभी मृत लोगों के परिजनों को 4 लाख देने का किया ऐलान

बिहार में आज आकाशीय बिजली गिरने और आंधी तूफान से बड़ी तबाही हुई है। बिहार में बिजली गिर जाने से ही 83 लोगों की मौत हो गई है। खबर है कि कई लोग बिजली गिर जाने से झुलस भी गए हैं हालन की खबर के मुताबिक 83 लोगों की मौत का पता लग पाया है। वही उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से लगभग 9 लोगों की मौत हो गई है।

बिहार के 23 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से यह बड़ा हादसा हुआ है। वहीं बिहार में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा गोपालगंज में पहुंचाया जहां पर 13 लोगों की मौत हुई है। वहीं मधुबनी और नवादा में आठ आठ लोग बिजली की चपेट में आने से मर गए हैं।

बिहार के तमाम जिलों में बिजली की चपेट में आने से मरने वाले लोग

गोपालगंज – 13
पूर्वी चंपारण – 5
सिवान – 6
दरभंगा – 5
बांका – 5
भागलपुर – 6
खगड़िया – 3
मधुबनी-8
प. चंपारण-2
समस्तीपुर-1
शिवहर-1
किशनगंज-2
सारण-1
जहानाबाद-2
सीतामढ़ी-1
जमुई-2
नवादा-8
पूर्णियों-2
सुपौल-2
औरंगाबाद-3
बक्सर-2
मधेपुरा-1
कैमूर-2

वहीं मौसम विभाग ने बिहार के लिए 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग नहीं आया लाइट 72 घंटे में भारी बारिश होने को लेकर किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार में अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली उत्तर प्रदेश उत्तराखंड जम्मू-कश्मीर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को मानसून ने दस्तक दे दी है जिसकी वजह से इन राज्यों में तापमान में गिरावट देखी गई है।

वही खबर के मुताबिक बिहार ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 9 लोगों की मौत हुई है। देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है और आधा दर्जन लोग झुलस गए हैं।जबकि बाराबंकी में भी आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आई है।

ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

 

Related Articles

Back to top button