महाशिवरात्रि के दौरान ठंडाई पीने से 70 लोग बीमार…

उत्तर प्रदेश –उत्तर प्रदेश के जनपद फतेहपुर में उस वक्त हाहाकार मच गया जब महाशिवरात्रि के दौरान भक्तों में प्रसाद ग्रहण करने के बाद बेहोशी जैसे हालात शुरू हो गए। जिसमें अचानक 70 लोगों की तबीयत खराब होने से हड़कंप मच गया। घायलों को आनन -फानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि यह सभी लोग नजदीकी मंदिर पर मंदिर में प्रसाद लेने गए थे ।आमतौर पर शिवरात्रि के दिन भांग की ठंडाई भी प्रसाद के तौर पर दी जाती है । भांग की ठंडाई पीने के बाद 70 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें 20 से अधिक बच्चे भी शामिल है। आशंका है कि ठंडाई बनाने में जिस दूध का प्रयोग किया गया था उसमें केमिकल मिला था।

जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि 70 से अधिक लोगों को रात में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें 20 से अधिक बच्चे भी शामिल है।बच्चों को एसएनसीयू में उपचार के लिए भर्ती कराया है, जबकि अन्य को मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया है।डॉक्टर का कहना है कि फिलहाल आशंका यही है कि केमिकल युक्त दूध व भांग की ठंडाई का से लोगों की तबीयत खराब हुई है। सभी की स्थिति अभी सामान्य बताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button