नोएडा में कोरोना के 5 नए पॉजिटिव केस आए सामने, घर किए गए सील

देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आंकड़ा 800 पार पहुंच चुका है। अब खबर आ रही है कि नोएडा में 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसके बाद सभी मरीजों के घर को सील कर दिया गया है।

वही दिहाड़ी मजदूरों के लिए अच्छी खबर है। नोएडा के डीएम बीएन सिंह ने दिहाड़ी मजदूरों को राहत देते हुए सभी मकान मालिकों को निर्देश दिया है कि वह अपने यहां रहने वाले किसी भी दिहाड़ी मजदूर से किराया नहीं मांगे। और अगर मकान मालिक ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के अंतर्गत उन्हें 1 साल की सजा और जुर्माना देना पड़ सकता है। अगर इन दौरान कोई भी मकान मालिक नियमों के उल्लंघन करता कोई पाया गया, अगर किसी तरह के जानमाल की किसी को दिक्कत पहुंचाई तो उसे 2 साल की जेल हो सकती है। हालाकि ये आदेश सिर्फ 1 महीने के किराए नहीं मांगने के लिए जारी किया गया है।

आपको बता दें कि 21 दिन के लॉक डाउन में सबसे ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों को परेशानी हो रही है। क्योंकि हर तरह का काम बंद हो गया है। दिहाड़ी मजदूर जो बिहार से और अलग अलग राज्यों से नोएडा काम के लिए आए थे। उनके पास न खाने को पैसा है और न पहनने को कप़ड़े। इसीलिए दिहाड़ी मजदूर नोएडा से पलायन को मजबूर हैं।

Related Articles

Back to top button