मुरादाबाद के हॉटस्पॉट में फंसे 483 मजदूर अचानक निकले सड़क पर, पुलिस के उड़े होश

उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में लॉकडाउन के दौरान हॉटस्पॉट में फंसे सैकड़ों बिहार के प्रवासी मजदूर अचानक शहर की सडक पर उतर आये जिन्हें देख वहां तैनात पुलिसकर्मियों के भी होश उड़ गए। सामने से आ रहे मजदूरों को किसी तरह से पुलिसकर्मियों ने रोका और सोशल डिस्टेंस बनाते हुए इन्हें लाइन में खडा कर दिया और इनकी बात सुनी और सैकड़ों की संख्या में इकठ्ठा हुए इन 483 मजदूरों के सम्बन्ध में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दे दी!

मजदूरों का कहना था कि उनके पास खाने के भी पैसे नहीं बचे हैं। अधिकारियों से भी कई बार मिलने की कोशिश की जा चुकी है। लेकिन कोई अधिकारी उनसे नहीं मिल रहा है। वो अपने बीवी बच्चों के पास जाना चाहते हैं। मजदूरों के इकठा होने की सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार अब इन मजदूरों को समझा दिया गया है कि ये इलाका हॉटस्पॉट में आता है लिहाजा अभी यहाँ से किसी को भी बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा।

ये सभी मजदूर यहाँ बिहार से आकर अलग अलग होटल में नौकरी करते थे। इनके खाने का प्रबंध कर दिया गया है। सम्बन्धित थाना प्रभारी प्रत्येक दिन इन सभी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराएँगे। इस इलाके के हॉटस्पॉट से बाहर आते ही बिहार सरकार से चर्चा करके इनके जाने की जो भी व्यवस्था होगी वो तभी की जायेगी ! ये सभी 483 मजदूर पूर्णिया बिहार के रहने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button