लॉक डाउन 3 के बाद अब आएगा लॉक डाउन 4, पीएम मोदी ने संबोधन में दिए संकेत

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया। पूरा देश कोरोनावायरस से लड़ रहा है। वही कोरोनावायरस ने पूरे देश पर कहर बरपा रखा है। यह घातक वायरस हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में 70000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वही पीएम मोदी ने जब देश को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने लॉक डाउन 4 के संकेत दे दिए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि 18 मई से पहले ब्लॉक धाम के चौथे चरण की जानकारी साझा की जाएगी।

बता दें कि 17 मई को लॉक डाउन 3 की अवधि समाप्त होने वाली है। वही देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मामले लॉक डाउन तीन में ही दर्ज किए गए हैं। तेजी से यह वायरस पूरे देश में फैलता जा रहा है। कोरोना वायरस के आंकड़े आसमान छूने लगे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉक डाउन के चौथे चरण की जानकारी 18 मई से पहले साजा की जाएगी साथ ही उन्होंने कहा कि यह लोग डाउन नए रंग रूप नियम वाला होगा।

पीएम मोदी के इस संबोधन में अहम बात रही कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। यह आर्थिक पैकेज 20 लाख करोड़ रुपए का है। जो देश की जीडीपी का 10% है। यह जानकारी खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में दी है। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘लॉकडाउन 4.0 नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा। राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, इससे जुड़ी जानकारी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी।’ संबोधन में पीएम मोदी बोले, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि नियमों का पालन करते हुए हम कोरोना वायरस से लड़ेंगे भी और आगे भी बढ़ेंगे.’

Related Articles

Back to top button