दिल्ली की अनाजमंडी में भीषण आग, अब तक 32 की मौत, लगातार बढ़ रही है संख्या

रविवार सुबह दिल्ली की रानी झांसी रोड की अनाज मंडी में भीषण आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया है। घटना में अभी तक 32 लोगों की मृत्यु और कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आई है। इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसके साथ ही घटनास्थल पर मौजूद दमकल गाड़ियां किसी तरह से आग को काबू में किया है। फायर अधिकारियों का कहना है कि यह दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है।

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह 5 बजे अनाज मंडी की एक इमारत में भीषण आग लगी। आग पर काबू पाने के लिए 30 से ज़्यादा दमकल गाड़ियां लगी हुई हैं। वहां से बचाए तकरीबन 50 लोगों को सीधे अस्पताल पहुँचाया गया। अस्पताल से 32 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल है। जानकारी के मुताबिक कई लोग इस आग में 50 फीसदी से ज्यादा जल चुके हैं। बता दें कि ये आग अनाज मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी ऊपरी मंजिल पर लगी थी। जिसके बाद आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया था। इलाके के काफी कन्जेस्टेड होने के चलते आग को फैलने में ज्यादा देर नहीं लगी और आग ने भयानक रूप ले लिया।

गौरतलब है कि घायलों को 4 अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को आरएमएल, एलएनजेपी, हिंदू राव और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी चीफ फायर अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया, ‘आग पर काबू कर लिया गया है। वहीं दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर है और राहत-बचाव का काम जारी है।’

Related Articles

Back to top button