खुलासा : कानपुर गोलीकांड में एक और बड़ा खुलासा, विकास दुबे के संपर्क में थे 3 पुलिसकर्मी, अब हुए सस्पेंड

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे जिसने 8 पुलिस वालों को शहीद कर दिया उसकी तलाश कानपुर पुलिस जोरों शोरों से कर रही है। हालांकि अब तक यह मुजरिम पुलिस की पकड़ से बाहर ही है। लेकिन इस केस में कई बड़े खुलासे लगातार हो रहे हैं। ऐसे में अब पता चला है कि गैंगस्टर विकास दुबे के संपर्क में चौबेपुर पुलिस थाने के दो दरोगा और एक सिपाही थे। यह बड़ा खुलासा इनकी कॉल डिटेल से हुआ है।

तीन पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

कॉल डिटेल से यह बड़ा खुलासा होने के बाद इन तीनों को ही सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि दरोगा कुंवर पाल और कृष्ण कुमार सहित सिपाही राजीव एसएसपी को बताया जा रहा है कि यह तीनों ही विकास दुबे के संपर्क में थे। हालांकि अभी जांच की जा रही है। लेकिन इससे पहले इन तीनों को ही सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि विकास दुबे पुलिस की पकड़ से बाहर है लेकिन उसके करीबी दयाशंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दयाशंकर के पैर में गोली मारकर उसे रविवार को पकड़ा था।

विकास दुबे के करीबी दयाशंकर का बयान

वहीं एक खबर के मुताबिक गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी दयाशंकर ने यह भी कबूला कि विकास दुबे ने ही पुलिस वालों पर गोली चलाई थी। दयाशंकर ने बताया था कि रेड की खबर विकास को थाने से पता चली थी जिसके बाद विकास ने 25-30 लोगों को बुलाया था। यह सभी लोग हथियारों से लैस थे। यानी यह सभी पुलिसकर्मियों का इंतजार कर रहे थे। जब वहां पुलिसकर्मी आए तो उन्होंने 8 पुलिसकर्मियों को शहीद कर दिया।

विकास दुबे के करीबी के बयान के बाद पुलिस ने शुरू की थी जांच

जब विकास दुबे के करीबी दयाशंकर में यह बयान दिया कि विकास दुबे को यह खबर पुलिस थाने से पता चली थी तो उसके बाद से ही पुलिस ने उन पुलिसकर्मियों की तलाश शुरू कर दी थी जो विकास दुबे के संपर्क में आए थे। चौबेपुर पुलिस थाने के सभी पुलिस कर्मियों की कॉल डिटेल खंगाली गई। कॉल डिटेल खंगालने के दौरान यह खुलासा हुआ कि चौबेपुर के तीन पुलिसकर्मी विकास दुबे के संपर्क में आए थे। इन तीनों को ही सस्पेंड कर दिया गया है और तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button