आवसीय विद्यालय की 28 छात्राएं हुई फूड पॉइजनिंग का शिकार, CDO  ने बताई बड़ी वजह

आवसीय विद्यालय की 28 छात्राओं की बिगड़ी तबीयत, शुरू हुए उल्टी-चक्कर  

लखनऊ: यूपी के बदायूं के दातागंज स्थित समाज कल्याण विभाग के सर्वोदय आवासीय बालिका विद्यालय की 28 छात्राएं फूड पॉइजनिंग की शिकार हुई हैं. जानकारी के मुताबिक, स्कूल में देर रात दूषित खाना खाने से इन छात्राओं को उल्टी-चक्कर आने शुरू हो गए. इसके बाद सभी को जल्दी- जल्दी में अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि अब सभी लोगों की हालत ठीक है.

बता दें कि दातागंज तहसील क्षेत्र के समरेर ब्लॉक में स्थित सर्वोदय आवासीय बालिका विद्यालय में 300 से अधिक बालिकाएं अध्ययनरत हैं और यह विद्यालय आश्रम पद्धिति पर आधारित है. वहीं, फूड पॉइजनिंग की इस घटना से हलचल मचा हुआ है. इस बाबत मुख्य विकास अधिकारी ऋषि राज ने कहा कि शनिवार की शाम रोजाना की तरह भोजन बनने के बाद 3 लोगों की कमेटी ने इसे चखा था. वहीं, इसके बाद छात्राओं को भोजन दिया, लेकिन 10 मिनट बाद ही उनको सिर दर्द की शिकायत शुरू हो गई. जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक 28 छात्राएं भोजन कर चुकी थीं. इसके बाद सभी 28 छात्राओं को सिर में भारीपन व चक्कर आने की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. फिलहाल सभी का इलाज अभी जारी है.

10 से 14 साल की हैं बीमार छात्राएं

सीडीओ  ऋषि राज ने बताया कि शनिवार को अधिकांश छात्राओं ने नवरात्रि का व्रत था. इस वजह से भोजन करने वालों की संख्‍या कम थी. इसके साथ ही बताया कि बीमार छात्राओं की उम्र 10 से 14 वर्ष के बीच है और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी.

वहीं, ऋषि राज ने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा छात्राओं के लिए बने खाने के साथ मसाले और अन्य सामान के सैंपल ले किए गए हैं. इसके बाद उसकी जांच से ही इस मामले की वजह पता चल सकेगी. हालांकि रोजाना की तरह भोजन बनने के बाद 3 लोगों की कमेटी ने इसे चखा था.

Related Articles

Back to top button