रामनवमी पर सरकार ने रेल यात्रियों ने दिया तोहफा, आसानी से भक्त पहुंच सकेंगे अयोध्या

रामनवमी पर सरकार ने रेल यात्रियों ने दिया तोहफा, भक्त कर सकेंगे भगवान के दर्शन  

लखनऊ: रामनवमी का त्योहार यूपी में बड़े जोर-शोर से मनाया जाता है. वहीं रामनवमी के त्योहार और भी खास बनाने के लिए यूपी सरकार ने लोगों के लिए खास ट्रेनें चलाई है. रामनवमी पर अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे प्रशासन ने 2 से 11 अप्रैल तक गोरखपुर से अयोध्या कैंट के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही कई और स्पेशल ट्रेनें भी इन दिनों चलाई जाएंगी.

आसानी से होंगे प्रभु श्री राम के दर्शन

देश में नवरात्रि का त्योहार लोग बड़े धूम-धाम से मना रहे हैं. माता रानी की लोग बड़े ही मन से पूजा कर रहे हैं. यूपी में भी माता रानी के सभी मंदिरों में सुबह से पूजा हो रही है. ऐसे में रामनवमी पर तमाम लोग प्रभु श्री राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचेगें. इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है. रेलवे ने गोरखपुर से अयोध्या कैंट के बीच गाड़ी नंबर 05069/05070 की एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन मेला स्पेशल चलाने की घोषणा की है.

यहां से भी चलेगी स्पेशल ट्रेन

इसके साथ ही आपको बता दे, मनकापुर से अयोध्या के बीच भी दो जोड़ी ट्रेन व गोंडा-तुलसीपुर-गोंडा के बीच एक जोड़ी मेला स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी. ये ट्रेनें रास्ते में पड़ने वाले सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए चलेंगी.

यह है शेड्यूल

गाड़ी नंबर 05069 गोरखपुर-अयोध्या कैंट अनारक्षित मेला स्पेशल. गोरखपुर से सुबह 7.00 बजे प्रस्थान कर दोपहर बाद 1.50 बजे अयोध्या कैंट पहुंचेगी.

गाड़ी नंबर 05070 अयोध्या कैंट-गोरखपुर अनारक्षित मेला स्पेशल. अयोध्या कैंट से दोपहर बाद 2.40 बजे चलकर रात 8.10 बजे गोरखपुर पहुंचेगी.

Related Articles

Back to top button