एरियर की 25 प्रतिशत राशि का भुगतान कर्मचारियों के साथ धोखा, यह केवल चुनावी घोषणा: कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल खोल कर घोषणाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने प्रदेश के अधिकारी- कर्मचारियों को दीपावली से पहले सातवें वेतनमान के लिए तीसरे एरियर की 25 प्रतिशत राशि देने का ऐलान किया है। सरकार के इस ऐलान के बाद पूर्व सीएम कमलनाथन ने इसे चुनावी घोषणा बताते हुए सीएम शिवराज पर निशाना साधा है।

कमलनाथ ने एक के बाद एक सिलसिलेवार ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए रुके डीए का भुगतान करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि शिवराज जी अपना कर्मचारी विरोधी रवैया छोड़िए। कोरोना महामारी के इस भीषण संकट काल, त्योहारों और दीपावली को देखते हुए सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किस्त की पूरी राशि कर्मचारियों के खाते में जमा करवाइये, उनके रोके हुए डीए का पूर्ण भुगतान करिये, उनकी रुकी हुई वेतन वृद्धि का पूरा लाभ उन्हें दीजिए, ताकि वे अपने परिवार के साथ त्यौहार मना सके।

कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि हमारे कर्मचारी भाइयों- बहनों ने कोरोना के इस संकट काल में चुनौती का सामना कर हरसंभव सहयोग किया है। आपको चुनाव के 14 दिन पूर्व कर्मचारी याद आ रहे है, अभी तक आप कहाँ थे? उन्होंने सरकार पर कर्मचारियों के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किश्त की मात्र 25 प्रतिशत राशि की चुनावी घोषणा कर आप इसे तोहफा बता रहे हैं, यह तो कर्मचारियों के साथ अन्याय है, यह राशि अपर्याप्त है, डीए व वेतनवृद्धि रोककर सातवें वेतन आयोग के एरियर की किश्त की मात्र 25 प्रतिशत राशि देकर आप तो कर्मचारियों के साथ धोखा कर रहे हैं। आप दीपावली के पूर्व पूरी किस्त का भुगतान करिए, उनके रुके हुए डीए का भुगतान उन्हें करिए, उनकी वेतन वृद्धि का लाभ उन्हें दीजिए, ताकि उनके जीवन में ख़ुशियाँ आ सके सिर्फ़ चुनाव को देखते हुए गुमराह करने का काम ना करें।

Related Articles

Back to top button