औरंगाबाद में प्रवासी मजदूरों के साथ हुआ बड़ा हादसा, मालगाड़ी के नीचे आए मजदूर, 17 की हुई दर्दनाक मौत

पूरे भारत में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉक डाउन है। इस लॉक डाउन में भारत में जहां-जहां प्रवासी मजदूर है उन्हें अपने-अपने राज्य पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में इन प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। वहीं आज महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक मालगाड़ी नहीं प्रवासी मजदूरों को रौंद दिया। औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास या भयावह घटना हुई। बताया जा रहा है कि इस घटना में 17 प्रवासी मजदूरों की मौत हो चुकी है। साथ ही बताया जा रहा है कि इस घटना में कई लोग घायल भी हो चुके हैं। यह हादसा सुबह 6:30 बजे हुआ है। वहीं देश के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस मामले पर जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

बता दें कि खबर है कि यह प्रवासी मजदूर अपने घर पैदल ही जा रहे थे जिस दौरान या बड़ा हादसा हुआ है। जब यह हादसा हुआ तो उस समय स्थानीय प्रशासन मौके पर तुरंत पहुंचा साथ ही कई अधिकारी भी वहां पहुंचे। औरंगाबाद एसपी मोक्षदा पाटील ने बताया कि “जो आदमी बचा है उसने बताया है कि ये लोग जालना से निकले थे और भूसावल जाना चाहते थे, जहां से वो ट्रेन पकड़ना चाहते थे। ये पैदल जा रहे थे, पटरी पर वो आराम करने के लिए लेटे ​थे, उनको नींद आ गई और ये हादसा हो गया।”

खबर है कि यह सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। जिसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

वहीं इस हादसे पर दक्षिणी सेंट्रल रेलवे के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने कहा कि औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हादसा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया है। स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है। औरंगाबाद से कई मजदूर पैदल सफर कर आ रहे थे, कुछ किलोमीटर चलने के बाद ये लोग ट्रैक पर आराम करने के लिए रुके, उस वक्त मालगाड़ी आई और उसकी चपेट में कुछ मजदूर आ गए।

Related Articles

Back to top button