औरंगाबाद में प्रवासी मजदूरों के साथ हुए हादसे पर पीएम मोदी ने रेल मंत्री से की बातचीत, जताया शोक

पूरे भारत में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉक डाउन है। इस लॉक डाउन में भारत में जहां-जहां प्रवासी मजदूर है उन्हें अपने-अपने राज्य पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में इन प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। वहीं आज महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक मालगाड़ी नहीं प्रवासी मजदूरों को रौंद दिया। औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास या भयावह घटना हुई। बताया जा रहा है कि इस घटना में 17 प्रवासी मजदूरों की मौत हो चुकी है। साथ ही बताया जा रहा है कि इस घटना में कई लोग घायल भी हो चुके हैं। यह हादसा सुबह 6:30 बजे हुआ है। वहीं देश के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस मामले पर जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि “महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे की खबर से मैं दुखी हूं। मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की है और वे इस मामले पर बारीकी से नज़र रखे हुए हैं। सभी जरूरी मदद की जा रही है।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि “महाराष्ट्र के औरंगाबाद ज़िले में हुई रेल दुर्घटना अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। इस हादसे में अपनों को खोने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

बता दें कि खबर है कि यह प्रवासी मजदूर अपने घर पैदल ही जा रहे थे जिस दौरान या बड़ा हादसा हुआ है। जब यह हादसा हुआ तो उस समय स्थानीय प्रशासन मौके पर तुरंत पहुंचा साथ ही कई अधिकारी भी वहां पहुंचे। औरंगाबाद एसपी मोक्षदा पाटील ने बताया कि “जो आदमी बचा है उसने बताया है कि ये लोग जालना से निकले थे और भूसावल जाना चाहते थे, जहां से वो ट्रेन पकड़ना चाहते थे। ये पैदल जा रहे थे, पटरी पर वो आराम करने के लिए लेटे ​थे, उनको नींद आ गई और ये हादसा हो गया।”

Related Articles

Back to top button