यूपी में 16 IAS अधिकारियों का तबादला, जानें किसे मिली कौन सी बड़ी जिम्मेदारी,देखें लिस्ट

आईएएस संजीव मित्तल राजस्व परिषद के चेयरमैन बनाये गए है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी के बाद से सीएम योगी पूरे एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं जहां एक ओर अपराधी- माफियाओं और अवैध निर्माण पर बुल्डोजर गरज रहा है वहीं लगातार अधिकारियों के ट्रांसफर भी कर रहे है वहीं एक बार फिर बड़े स्तर पर योगी सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल कर दिए है इसी क्रम में यूपी में 16 आईएएस अफसरों के तबादले किये गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, आईएएस संजीव मित्तल राजस्व परिषद के चेयरमैन बनाये गए है वहीं मनोज कुमार सिंह यूपी के नए APC बनाए गए है IAS रजनीश दुबे को नगर विकास से हटाकर प्रमुख सचिव पशुधन बनाए गए है आईएएस अमृत अभिजात को प्रमुख सचिव नगर विकास बनाया गया है वहीं, नरेंद्र भूषण प्रमुख सचिव PWD बनाए गए, नितिन रमेश गोकर्ण ACS आवास विभाग बने है।

जानें किसे मिली कौन सी बड़ी जिम्मेदारी

वहीं, यूपी सरकार ने आईएएस दीपक कुमार को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा बनाया गया है आईएएस सुधीर गर्ग प्रमुख सचिव राजस्व बने है वहीं अरविंद कुमार को आईआईडीसी का अतिरिक्त चार्ज मिला है सुरेंद्र सिंह को भी CEO ग्रेटर नोएडा का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है राधा एस चौहान को ACS वाणिज्य कर का भी चार्ज दिया गया है।इसी क्रम में आईएएस राजेश कुमार सिंह को प्रमुख सचिव उद्यान बनाया गया हैं प्रमुख सचिव परिवहन की जिम्मेदारी एल. वैंकटेश्वर लू को मिली है। वहीं सुभाष चंद्र शर्मा प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा बनाये गए हैं। नीना शर्मा निदेशक यूपी प्रशासन, प्रबंधन अकादमी और एम देवराज को प्रमुख सचिव ऊर्जा का भी चार्ज सौंपा गया है।

उत्तर प्रदेश में 14 आईएएस अफसरों के तबादले-

संजीव मित्तल राजस्व परिषद के चेयरमैन बने,
मनोज कुमार सिंह यूफ़पी के नए APC बनाए गए,
रजनीश दुबे को नगर विकास से हटाया गया,
रजनीश दुबे प्रमुख सचिव पशुधन बनाए गए,
अमृत अभिजात प्रमुख सचिव नगर विकास बनाए गए,
दीपक कुमार प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा बने,
नरेंद्र भूषण प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी बने,
नितिन गोकर्ण रमेश ACS आवास बने,
सुधीर गर्ग प्रमुख सचिव राजस्व बने,
वेंकटेश्वर लू प्रमुख सचिव परिवहन बने,
अरविंद कुमार औद्योगिक विकास आयुक्त बने,
राजेश कुमार सिंह प्रमुख सचिव उद्यान बने,
मनोज सिंह के पास ग्राम्य विकास के साथ पंचायती राज की जिम्मेदारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button