पिंक सिटी में इस वजह से भड़क गई साम्प्रदायिक आग!

0
56

राजस्थान कि पिंक सिटी जयपुर में हुए सांप्रदायिक बवाल के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस के मुताबिक, जयपुर मे गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़,शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर में सोमवार रात से धारा 144 लागू कर दी गई है। जयपुर में सोमवार की रात दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे। दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर चले। सांप्रदायिक बवाल की इस घटना में 9 पुलिसकर्मियों समेत दोनों ही पक्ष के कुल 26 लोगों के घायल होने की खबर है।

बवाल के बाद एहतियातन 10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बुधवार की रात तक के लिए निलंबित कर दी गई है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह बवाल उस समय भड़का, जब एक पक्ष के लोग गाल्टा गेट के समीप दिल्ली हाईवे जाम कर रहे थे। जिसके बाद हरिद्वार से चलने वाली एक बस पर किसी ने पत्थरबाजी कर दी। इस घटना में कुछ बस यात्रियों के चोटिल होने के बाद एक अफवाह उड़ी और दूसरे संप्रदाय के लोग भी सड़क पर उतर आए।

देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को भी भीड़ ने नहीं बख्शा। पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here