हरियाणा में 134 लोग कोरोनावायरस संक्रमित जिसमें से 106 तबलीगी जमात के लोग

भारत में कोरोनावायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में 5700 से भी ज्यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं हरियाणा में भी अब कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ गई है। हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि

“आज हमारे हरियाणा में 134 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मामले हैं और इसमें से 106 तबलीगी जमात के हैं। अगर हम 106 तबलीगी जमात के लोगों को 134 में से कम करें तो 28 मरीज हरियाणा के बनते हैं।”

बता दें कि तबलीगी जमात से पूरे भारत में कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों के खिलाफ हर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। सभी लोगों को टेस्ट करवाने के लिए कहां गया है। दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, हरियाणा, कश्मीर, तमिलनाडु और तेलंगाना जैसे प्रदेशों में भी तबलीगी जमात के लोगों की वजह से कोरोनावायरस फैला है। दिल्ली में भी आधे से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले तबलीगी जमात के लोगों के ही हैं।

हर प्रदेश की सरकार इन लोगों से अपील कर रही है कि अगर आप निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे तो तुरंत प्रशासन को इसकी सूचना दे दें। ताकि समय पर जांच करवाई जा सके और अगर कोरोनावायरस पॉजिटिव मामला सामने आता है तो उसका इलाज किया जा सके।

Related Articles

Back to top button