10वे दिन भी भारत का मेडल जीतना जारी। कितने मेडल किए अपने नाम आइए जानते है।

10वे दिन अपने नाम किए 15 मेडल जिसमे पांच गोल्ड, चार सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल शामिल है।

10वे दिन भी भारत का मेडल जीतना जारी। कितने मेडल किए अपने नाम आइए जानते है।

 

 

इंग्लैंड के ब्रेमिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में इंडिया का एक और बेहतरीन दिन। 10वे दिन अपने नाम किए 15 मेडल जिसमे पांच गोल्ड, चार सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। टेबल टेनिस और बैडमिंटन में फाइनल्स में पहुंच कर किया मेडल जीतना कर चुके है कन्फर्म।

 

नीतू घंघस, अमित पंघल और निकहत जरीन ने किया बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल हासिल और वहीं एथलेटिक्स वे टेबल टेनिस में भी मिला एक–एक गोल्ड मेडल। नीतू घंघस ने इंग्लैंड की बॉक्सर को 5–0 से दी मात। अमित पंघल ने 48–51 वेट्रेंज में फ्लाईवेट मैच के फाइनल में मैकडोनाल्ड मात देकर सोना जीता। अमित के बाद निकहत जरीन ने भी अपने नाम किया गोल्ड मेडल। हालाकि देर रात वाले मैच में सागर अहलावत में देखा हार का मुंह गोल्ड नहीं ला पाए तो सिल्वर से रहना पड़ेगा संतुष्ट।

 

भारत को ट्रेमपोलिन जंप में मिली दोहरी उपलब्धि एल्डहॉस पॉल ने गोल्ड और अब्दुल्ला अबुबकर ने सिल्वर मेडल किया अपने नाम। और वूमन्स जेवलिन थ्रो में अन्नू रानी ने नही किया निराश ब्रॉन्ज मेडल लेकर आई। 10 किलो मीटर पैदल वॉक में संदीप कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम। टेबल टेनिस में भी आए मेडल। अचंत शरत कमल और जी. साथियान ने मेन्स डॉयल में किया सिल्वर अपने नाम। यही नहीं अचंत शरत कमल और श्रीजा अकुला ने मिक्स डबल में जीता गोल्ड। दोनो एक यादगार प्रदर्शन करके गए।

Related Articles

Back to top button