श्रृंखला यादव मर्डर केस : श्रृंखला यादव की पुण्यतिथि पर मां ने justice’s for shrinkhala को ट्रेंड कर इंसाफ की मांग की

श्रृंखला मर्डर केस का नाम सुनते ही मिनी इंडिया के नाम से मशरूह इस्पात नगरी भिलाई के लोग कांप उठते हैं। श्रृंखला के परिजन आज भी न्याय की गुहार लगा रहे हैं, जबकि नाबालिग हत्यारा अब बालिग हो चुका है। ऐसे में श्रृंखला यादव की 15 जून को पुण्यतिथि है। जिसके लिए श्रृंखला यादव की माता ने सभी लोगों से सोशल मीडिया के जरिए अपील की है कि 15 जून सोमवार को एक साथ सबको बेटी श्रृंखला को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट करना है ” justice’s for shrinkhala” टवीट।

श्रृंखला यादव के मां ने कहा है कि fb ,WhatsApp सोशल मीडिया पर दिन भर justice’s for shrinkhala वायरल करना है जिस तरह से निर्भया के लिए बीच-बीच में सब आवाज़ उठाते रहें थे । उन्होंने कहा कि श्रृंखला को न्याय दिलाने के लिए आप लोग एक हफ्ते तक सोसल मीडिया पर लगातार इस मुद्दे को बना कर, केन्द्र सरकार से और छत्तीसगढ़ सरकार से न्याय की गुहार लगाईये।

बता दें कि श्रृंखला यादव की मां ममता यादव लगातार अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए जुटी हुई हैं। 15 जून को श्रृंखला यादव की पुण्य तिथि पर उन्होंने लोगों से यह अपील की है जिससे कि उनकी बेटी को न्याय मिल सके।

यह है पूरा मामला

एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा श्रृंखला यादव की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या ही कर दी गई। भिलाई में छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास छात्रा पर प्राणघातक हमला करने वाला सिरफिरा उसका पूर्व सहपाठी निकला था जो पांच साल से एकतरफा प्यार में पड़ा था। वह बीएसपी कर्मी का बेटा है। पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया था। उसके खिलाफ धारा 307 (प्राणघातक हमला) के तहत अपराध दर्ज किया गया।

रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम निवासी श्रृंखला यादव  13 जून को दोपहर बाद 3 बजे स्कूटर से सिविक सेंटर कोचिंग जा रही थी। तभी पहले से रेकी कर पीछा कर रहे आरोपी घर से करीब एक किलोमीटर दूर छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास रास्ता रोका और श्रृंखला के सिर पर कुदाली (गार्डन में मिट्टी खोदने वाला औजार) से वार कर दिया। इसके बाद लहूलुहान श्रृंखला को करीब 85 फीट घसीटते हुए एक मकान के पीछे छोड़कर फरार हो गया। जाते- जाते उसका बैग और मोबाइल भी ले गया। दो दिन तक जिंदगी और मौत से जूझती हुई छात्रा ने दम तोड़ दिया था।

फिर श्रृंखला के चेचेरे भाई ने पुलिस को बताया एक लड़का है जो उसे बहुत परेशान करता था। पुलिस ने उसका फोटो जुगाड़ा फिर कोचिंग संस्थान के संचालक से पूछताछ की जहां श्रृंखला फिजिक्स पढऩे जाती थी। संचालक ने बताया कि 17 अप्रैल को एक लड़का (आरोपी) प्रवेश के लिए आया था। तब श्रृंखला ने उसकी हरकतों की जानकारी दी। इसके बाद कोचिंग संचालक ने टेस्ट का बहाना बनाकर उसे प्रवेश देने से टरका दिया। पुलिस ने फोटो दिखाया तो कोचिंग संचालक तुरंत पहचान गया। घटना स्थल पर एक कामवाली ने श्रृंखला का बैग उठाते हुए एक लड़के को देखा था। उसके बताए हुलिया भी फोटो से मैच किया। इसके बाद पुलिस का शक गहरा गया और नाबालिग को उसके रिसाली सेक्टर स्थित निवास से तत्काल हिरासत में ले लिया। पुलिस ने नाबालिग से वारदात में इस्तेमाल कुदाली, छात्रा का बैग और स्कूटर की चाबी बरामद कर ली है।

श्रृंखला रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम स्थित अपने घर से प्रगति नगर होते हुए सिविक सेंटर कोचिंग आती-जाती थी। प्रगति नगर में पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसके लिए एप्रोच रोड को खोदा गया है। यही वजह कि दिन में सूनसान और शाम को समाजकंटकों का जमावड़ा होने के बावजूद कुछ दिन से श्रृखंला छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के रास्ते से आना-जाना कर रही थी। आरोपी ने इसका फायदा उठाया। रैकी कर ऐसी जगह को चुना जहां आसानी से वारदात को अंजाम दे सके।

आरोपी श्रंखला को साथ में एक ही स्कूल में पढ़ते समय से तंग कर रहा था। इस बात की जानकारी श्रृंखला ने अपने पैरेंट्स को भी दी थी। श्रृंखला जिस कोचिंग में फिजिक्स पढऩे जा रही थी, आरोपी वहां भी वह एडमिशन लेने पहुंच गया। श्रृंखला शुरू से ही मेधावी छात्रा थी। 10वीं बोर्ड परीक्षा में उसने 84 प्रतिशत अंक अर्जित की। वह डॉक्टर बनना चाहती थी। पापा अवधेश यादव और बड़े भाई हर्ष से वादा किया था कि वहक डॉक्टर बनकर दिखाएगी। इसके लिए रोज 14 घंटे पढ़ाई करती थी। सुबह 10 बजे फिजिक्स और दोपहर बाद 3.30 बजे केमिस्ट्री की कोचिंग जाती थी। इस घटना से परिवार सदमें में आ गया था। मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

15 जून को श्रृंखला यादव की पुण्यतिथि है। जिस दिन श्रृंखला यादव की मां ममता यादव ने लोगों से अपील की है कि वह justice’s for shrinkhala को ट्रेंड करें। जिससे श्रृंखला यादव को जल्द से जल्द न्याय मिल पाए।

Related Articles

Back to top button