08 जुलाई का राशिफल

1.मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों का समय उत्तम चल रहा है धन धन का लाभ मिलेगा साहित्य क्षेत्र के लेखन से आपको अति लाभ मिलेगा रचनात्मक कार्य करेंगे परिवार में शुभ कार्य होगा गृह निर्माण एवं वाहन सुख का योग बन रहा है संततियों से लाभ मिलेगा रोग एवं शत्रु परास्त होंगे धर्म पत्नी का सुख मिलेगा और पत्नी के सहयोग से मन प्रफुल्लित रहेगा ।तेज गाड़ी चलाने से परहेज करें। आज आप जो भी प्रयास करेंगे कार्य करेंगे उसमें आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगा दूर देश की यात्रा होगी और वहां से अत्यधिक धन लाभ मिलेगा व्यय पर नियंत्रण रखें सावधानी
कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें जो बात आपको खराब लगता है उस प्रकार का व्यवहार आप दूसरों के साथ ना करें ।
उपाय
आपको उपाय क्या करना है भगवान सूर्य की आराधना करनी है उनको केसर लाल चावल चावल को लाल में रंग लेना है रोली इत्यादि से भगवान सूर्य को अर्घ्यं दे।
जलाभिषेक करें
मंत्र है
ॐ घृणि सूर्याय नमः

शुभ अंक 5
शुभ रंग लाल
लक मीटर 9
2 वृष राशि
वृष राशि वाले जातकों को आप अपने मन की भावनाओं को नियंत्रण रखना है जितना बड़ा आप प्लान करेंगे जितनी बड़ी योजनाएं बनाएंगे इतनी बड़ी आपको सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही है कि आपकी बहुत ही कीमती होगी धन अर्जित करने के क्षेत्र में जो भी प्रयास करेंगे बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी मान सम्मान मिलेगा और आप परिवार के लिए कुलदीपक होंगे परिवार को आगे बढ़ाने में आपका बहुत बड़ा रोल योगदान रहेगा और धन धान्य के क्षेत्र में जो भी प्रयास करें उसे बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी बाकी आपके शत्रु को हल्के से शत्रु आपके अज्ञात शत्रु बन रहे हैं तो अपने को सावधानी बरतनी है और ध्यान रखना कि अपनी बातें गुप्त रखनी है पत्नी का सहयोग मिलेगा और दूर देश की यात्रा होगी तीर्थाटन का योग बन रहा है भाग्य से आप भाग्य आपके साथ दे रहा है जो भी प्रयास करेंगे जो भी कार्य करेंगे योजनाएं बनाएंगे वह सफल होने का समय चल रहा है ।
सावधानी
आज आपको क्या सावधानी बरतनी है कि अपनी योजनाएं गुप्त रखें उसको किसी को बताना नहीं । नही तो काम होते-होते रह जाएगा ।
उपाय
आज आपको उपाय क्या करना है उपाय यह करना है कि हनुमान जी को 11 गुलाब का फूल अर्पित करें और लड्डू चढ़ावे।
शुभ अंक 2
शुभ रंग सिग्रीन
लक मीटर 9
3 मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों को अपनी योजनाओं को संपन्न करने का समय आ गया है जो भी आपके मन में भावना है उसको पूरी उर्जा के साथ लग जाइए आप को बड़े पैमाने पर अप्रत्याशित रूप से सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही हैं साहित्य जगत से लेखन कार्य से और फिल्मी जगत वालों के लिए बहुत ही अच्छा समय चल रहा है आपको लाभ मिलेगा बाड़ी कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें आलस्य का परित्याग करें संततियों से मन प्रसन्न रहेगा।
आप को धर्म पत्नी का सुख मिलेगा आय और व्यय पर नियंत्रण रखें ।
सावधानी
आय से अधिक व्यय करने से आपका बजट विगड़ सकता है।
मन को नियंत्रण में रखें।
उपाय
उपाय यह करना है की गौशाला में जाकर के गाय को हरा मटर खिलावे।
आपके लिए शुभ रहेगा
शुभ अंक 3
शुभ रंग हरा
लक मीटर 8
4 कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह समय थोड़ा मानसिक उद्विग्नता का है आप को सोच समझकर के कार्य करें नेगेटिव थॉट से बचें ।योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे ,तो आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिलने का योग बन रहा है ।
वाहन खरीदने का योग बन रहा है।
विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही उत्तम है ।अगर आप कैरियर के लिए ध्यान दे रहे तो ,कैरियर में आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगा
रोग एवं शत्रु परास्त होंगे ।
धर्म पत्नी की बात माने अनावश्यक विवाद ना करें ।
आय के स्त्रोत अनेक क्षेत्र से बन रहे हैं।
सावधानी
ध्यान रखना है कि कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें ।
आलस्य का त्याग करें
उपाय
उपाय करना है आज आप गौशाला में जाएं और गाय को पूडी खिलावे आज।
लकी अंक 4
लकी रंग सफेद
लक मीटर 9
5 सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों के लिए आप जितना परिश्रम करेंगे उतनी बड़ी सफलता मिलेगी परिवार में शुभ कार्य होगा संतान के प्रगत से मन प्रसन्न रहेगा विद्यार्थियों लेखकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है साहित्यकारों के लिए बहुत अच्छा चल रहा है साहित्य जगत से आपको बड़ा नाम होगा यश मिलेगा प्रतिष्ठा मिलने की संभावना है धन लाभ हो सकता है और दूर देश की यात्रा होगी आय के स्रोत बनेंगे ।
सावधानी
खर्च सोच समझकर के करें क्योंकि अनावश्यक रुप से खर्च बढ़ने की संभावना है एक तो लाइबिलिटी आप के पास अत्यधिक है। दूसरे का आप लायबिलिटी ले लेते हैं ।इससे थोड़ा बचने की जरूरत है
रोग और शत्रु को हल्के में ना लें
उपाय
आज आपको उपाय क्या करना है उपाय करना है कि भगवान सूर्यदेव को जल चढ़ाना है लाल पुष्प चढ़ाना है ।
ॐ घृणि सूर्याय नमः इस मंत्र का जाप करनाहै।
लकी अंक 5 है
शुभ रंग केसरिया
लक मीटर 9 ।
6 कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों के लिए कीमती वाणी से धन मिलेगा नए रोजगार के अवसर मिलेंगे रियल इस्टेट एवं निर्माण के क्षेत्र से माइंस से आपको धन मिलने का योग बन रहा है नया व्यापार खोल सकते हैं। विद्यार्थियों और के लिए बहुत अच्छा समय है खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है।लेखकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है ।आपको आय का स्रोत बढ़ेगा ।भाग्य भाव में सूर्य चंद्रमा होने से जो भी आपकी योजनाएं बन रही है उसमें आप को बड़े पैमाने पर सफलता प्राप्त होगा। पिता का सहयोग प्राप्त होगा ।दूर देश की यात्रा का योग बन रहा है।
सावधानी
आज आपको सावधानी बरतनी है कि अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें ।
अपने हेल्थ का विशेष ध्यान रखें
उपाय
आज क्या करना आपको उपाय यह करना है कि कि कि किसी गरीब आदमी को या मंदिर में हरा मटर दान करें आपके लिए अच्छा रहेगा
शुभ अंक 5
शुभ रंग वेजिटेबल कलर ।
लक मीटर 8l
7 तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए आपका मान-सम्मान बढ़ेगा आपकी विजन और Idea का इंप्लीमेंट होने का टाइम आ गया है
उस पर पूरी उर्जा के साथ अब लग जाए।आर्थिक लाभ के स्रोत प्राप्त होंगे भाई बहनों का सुख मिलेगा परिवार में नया कार्य होगा निर्माण का योग बन रहा है वाहन सुख मिल रहा मिलेगा विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा कैरियर के दृष्टिकोण से आप अपना जो चीज करेंगे उसमें आपको सफलता मिलने की संभावनाएं दिख रही हैं और दूर देश की यात्रा होगी यात्रा से आपको लाभ मिलेगा बुध आपका भाग्य स्थान में है तो आप जो भी कार्य करेंगे इस मूसली उसमें आपको सफलता मिलेगा पिता से लाभ मिलने की संभावनाएं बन रही है आज आपको सावधानी क्या बरतनी है आलस्य का परित्याग करें उपाय आज आपको क्या करना है कि नीला वस्त्र किसी गरीब महिला को दान करें आपके लिए अच्छा रहेगा ।
लकी अंक 8
लकी रंग नीला
लक मीटर 8
8 वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए द्वितीय भाव में शनि है शनि होने से व्यक्ति बहुत धनवान होता है कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें परिवार के लिए जो भी पोस्ट कर रहे हैं उसमें आप को बड़ी सफलता मिलेगी परिवार को आगे बढ़ाने में आपका बहुत बड़ा योगदान रहेगा और आप घर को आगे बढ़ेंगे कुलदीपक होंगे संतान से आपका थोड़ा मन उद्विग्न रहेगा पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी पत्नी से अनबन करने से बचें मध्य मार्ग अपनाना आपके लिए हितकर रहेगा भाग्य अगर आप कोई प्रयास कर रहे हैं तो उसमें आपको आज धन लाभ मिलेगा नए व्यक्ति से किसी प्रकार का लेन-देन ना करें और अगर आज आप विदेश यात्रा के लिए प्लान कर रहे हैं तो विदेश जाने का प्रबल योग बन रहा है
सावधानी
आज आपको सावधानी क्या बरतनी है की भाषा पर नियंत्रण रखना है वाणी संयमित बोलना आपके लिए लाभप्रद रहेगा
उपाय
आज आपको क्या करना है कि श्री हनुमान जी को चोला चढ़ावे बहुत ही शुभ रहेगा आपके लिए ।
लकी अंक 4
लकी रंग मैंरून
लक मीटर 9
9 धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए आज आत्मविश्वास आपके लिए बहुत ही लाभप्रद होगा जो भी प्रयास करेंगे योजनाएं बनाएंगे उस को संपन्न होने का समय चल रहा है वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें अति आत्मविश्वास कहीं अहंकार में ना बदल जाए उससे आपको बचने की जरूरत है और अपने समय का कैसे सदुपयोग करें उसका ध्यान रखना है बॉडी बहुत ही अच्छा थोड़ा ध्यान रखना है कि जो बात आपको अपनी लगे उस तरह की बात दूसरों के साथ ना करें भूमि खरीदने का योग बन रहा है व्यापारियों के लिए विद्यार्थियों के लिए खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है इसमें आपको लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बन रहे हैं आय के साधन बनेंगे जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा आज आपकोउपाय क्या करना है की गौशाला में जाकर के गाए को अपने हाथ से रोटी और गुड़ खिला में बहुत ही शुभ रहेगा।
लकी अंक 5 है
लकी रंग केसरिया
लक मीटर 8 है ।
10 मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों के लिए समय उत्तम चल रहा है जोक़्क़ योजनाएं बना रहे हैं उसमें बड़े पैमाने पर आपको सफलता मिलेगी गुस्सा पर नियंत्रण रखें मअति आत्मविश्वास में ना रहे । अपनो से मन प्रसन्न रहेगा। अनेक अच्छा कार्य करेंगे। विद्यार्थी और खिलाड़ियों के लिए अच्छा समय चल रहा है गुप्त शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी ।पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर के चिंता बनी रहेगी। दूर देश की यात्रा होगी ।पिता से लाभ मिलेगा ।बाहरी स्रोत से भी धन लाभ होने की संभावना बन रही हैं ।आय से अधिक व्यय होगा उसे मन थोड़ा उद्दीन रहेगा तो उसमें संतुलन बनाना हितकर रहेगा आज आपको सावधानी आय से अधिक व्यय न करे। इसका ध्यान रखना है
उपाय क्या करना है कि किसी गौशाला में जाकर के गाय को रोटी और गुड़ खिलावे
आपके लिए हितकर रहेगा।
आज आपका जो
शुभ अंक 8
शुभ रंग सफेद ,
लक मीटर 9
11कुंभ राशि कुंभ राशि वाले जातकों के लिए गृह निर्माण का समय अच्छा चल रहा है।
आप भूमि भवन वाहन खरीद सकते हैं।
नए व्यापार के अवसर प्राप्त होंगे संतान से मन प्रसन्न रहेगा
अगर कोई योजनाएं बनाते हैं तो आपको लाभ मिलेगा आपका बिजन और आईडिया इंप्लीमेंट होगा ।संतान से लाभ होगा ।अपने अतिइंद्रिय ज्ञान की बात माने ।जो अंदर से आवाज उसकी उसकी बात माने । किसी ऐसे व्यक्ति अज्ञात व्यक्ति से लेनदेन न करे आपका पैसा फंस सकता है। मौत होने से क्या होता है कि आप का जो भी प्रयास करेंगे सफलता मिलेगा ।
भाग्य अनुकूल है ,और आपका जो सोच होगा बड़ा बैलेंस होगा। और गुप्त धन मिलने की संभावना बन रही है।
सरकार से आपको लाभ मिलने की संभावना दिख रही है
आज आप क्या करें कि जितना अध्यात्म ,पूजा पाठ एवम साधना में मन लगेगा उतना ही अच्छा है।
साधना करने का समय है साधना करना आपके लिए लाभप्रद रहेगा ।
सावधानी
आज सावधानी बरतनी है कि कोई भी काम ऐसा न करें जिससे मन आपका आहत हो तो जो मन को अच्छा लगे वह कार्य करें अच्छा रहेगा आपके लिए ।
उपाय
सरसो का तेल प्रतेयक शनिवार को पीपल के वृक्ष के जलावे।
शुभ अंक 8
शुभ रंग ह हरा
लक मीटर 7
12 मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव का है अपने समय का सदुपयोग करें जो भी सपोर्ट करेंगे योजनाएं बनाएंगे होने का समय आ गया है आपकी योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो बड़े पैमाने पर सफलता प्राप्त होगी रोजी रोजगार के क्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा पत्नी का सुख मिलेगा रुका हुआ धन प्राप्त होगा जो बहुत दिनों से चिर प्रतीक्षित योजनाएं बना रहे हैं उसको सफल होने का समय आ गया है और चतुर्दिक क्षेत्र से आय का लाभ मिलेगा जिससे आपको मन काफी खुश रहेगा आज आपको सावधानी क्या बरतनी है आलस्य का परित्याग कर अपने समय का सही दिशा में लगाएं और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करेंl
उपाय
आज आपको उपाय क्या करना है ….? चने का दाल मंदिर में दान करें
शुभ अंक 8
शुभ रंग नीला
लक मीटर 8

हरे कृष्णा l

Related Articles

Back to top button