टीम को देख कुछ इकाई संचालक ताला बंद कर भागे, दी चेतावनी

बागपत। जिले के दोघट थाना क्षेत्र के भड़ल गांव के अंदर चर्मशोधन कार्य किए जाने की शिकायत पर शनिवार को पहुंची राजस्व विभाग व प्रदूषण विभाग की टीम को कार्य चलता मिला। टीम को देख कुछ इकाई संचालक ताला बंद कर भाग निकले। टीम ने सख्त चेतावनी दी कि की यदि अब कार्य चलता मिला तो सख्त कार्रवाई होगी।
भड़ल गांव में लंबे समय से चल रहे चर्मशोध कार्य को ग्रामीण गांव के अंदर से बंद कराने की मांग करते आ रहे है। भड़ल निवासी जितेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री के यहां शिकायत की है। चर्मशोध कार्य बंद कराने के लिए राजस्व विभाग व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी भी लगे हुए है। गांव वालों ने चर्मशोध इकाई संचालको को गांव के बाहर 1800 मीटर जमीन कार्य करने के लिए दी गयी है। लेकिन चर्मशोध इकाई संचालको का आरोप है कि वह जगह कम है। सभी परिवार वहां कार्य नहीं कर पा रहे है। शनिवार को उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मेरठ सहायक पर्यावरण अभियंता प्रखर कुमार, अवर अभियंता एसपी सिंह, तहसीलदार प्रदीप कुमार, लेखपाल कृष्णपाल शर्मा, एसएसआई सुशील कुमार, एसआई श्रीओम गौतम, रामवीर सिंह, गुलाब सिंह आदि मौके पर पहुंचे। टीम के आने की सूचना लगते ही कुछ लोग मकान का ताला बंद कर भाग निकले।
टीम को कुछ लोग कार्य करते मिले जिन्हें टीम ने हड़काया। कहा कि किसी भी कीमत पर गांव के अंदर कार्य नहीं होने दिया जाएगा। यदि फिर कार्य करते मिले तो कड़ी कार्रवाही होगी। इकाई संचालको ने गांव के बाहर दी गयी जमीन को काफी कम बताया। कहा कि वहां पानी निकासी का प्रबंध भी नहीं कराया गया है जिस कारण चंद लोग गांव में थोड़ा बहुत कार्य करते हैं।

Related Articles

Back to top button