कानपुर: गलन के साथ गिरा तापमान, बादलों की आवाजाही के कारण बन रहे बारिश के आसार

कानपुर: गलन के साथ गिरा तापमान, बादलों की आवाजाही के कारण बन रहे बारिश के आसार

कानपुर : बारिश ने ठंड के दौरान मौसम रुख बदलकर रख दिया। मंगलवार सुबह से ही बादलों की आवाजाही जारी है। वहीं सोमवार रात में कोहरा होने की वजह से राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिन का पारा 16 डिग्री के आसपास बना हुआ है। रविवार को हुई आठ मिलीमीटर बारिश के बाद सोमवार के येलो अलर्ट जारी किया गया था।

इस बीच गलन के साथ सर्दी बढ़ गई। मौसम विभाग ने 27 जनवरी तक अलर्ट जारी किया है। 28 और 29 को भी गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डॉ. एस.एन सुनील पांडेय के मुताबिक आज भी बारिश की संभावना है।

सर्द भरी हवाओं ने ठंड बढ़ाया

दिन भर बादलों से घिरे रहे शहर का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा। दो डिग्री की वृद्धि हुई। रात का पारा 9.4 डिग्री हो गया। उत्तर-पूर्वी हवाएं चलती रहीं। जिससे नमी तो बढ़ी लेकिन बारिश नहीं हुई। हवा की रफ्तार 15 किमी प्रति घंटा तक पहुंच गई। इस वजह से सर्दी के साथ गलन बढ़ाने का एहसास हुआ।

ओलावृष्टि से फसलों को क्षति

बारिश और ओलावृष्टि का सोमवार को आकलन किया गया। गेहूं को पानी से फायदा होता है लेकिन जहां ओलावृष्टि हुई वहां क्षति हुई है। सरसों एवं मटर को भी नुकसान पहुंचा है। यदि आगे भी ओलावृष्टि होती है तो संभव है कि मटर की फसलों को और अधिक क्षति हो सकती है।

Related Articles

Back to top button