सवर्णों के सामने कुर्सी पर बैठकर निवाला खा लिया तो पीट पीट कर मार डाला

0
211

नैनबाग टिहरी से जातिवाद को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है | सवर्णों के सामने कुर्सी पर बैठकर एक दल‍ित ने खाना खा लिया तो ऊंची जात के लोगों ने उसकी जमकर प‍िटाई कर दी | गंभीर रूप से घायल होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 9 द‍िन बाद रव‍िवार को उसकी मौत हो गई| जितेंद्र दास को सवर्णो ने जात-पात के भेदभाव के चलते इतनी बेरहमी से मारा कि अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ये दुःखद खबर सुनते ही हंसते खेलते परिवार में मातम छा गया। परिजन और ग्रामीण इस बात से परेशान होकर देहरादून पहुंचे। वे पुलिस की कार्रवाई से बेहद नाराज़ थे। परिजन मृतक के शव को लेकर मुख्यमंत्री आवास जाना चाह रहे थे लेकिन भारी पुलिस बल ने सबको रोक लिया।उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। पुलिस ने अब तक तीन नामजद आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद से ये गरीब परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है। परिजनों का कहना है कि 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुक़दमा दर्ज है लेकिन अभी भी सारे आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने तीन की गिरफ्तारी भी तब की है, जब पीड़ित की जान चली गई |

पुलिस प्रशासन पर ग्रामीण और परिजनों ने सीधा आरोप लगाया है। एसडीएम के मुताबिक तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बाकी जो लोग शामिल हैं उन पर कारवाई की जा रही है। वहीं हताश और निराश परिजनों का कहना है कि जब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो जाती तब तक मृतक का अंतिम संस्कार नही किया जाएगा। मृतक की बहन ने पुलिस के रवैये पर भी आक्रोश जताया है। आरोप है कि पुलिस ने परिवार पर दबाव बनाया है कि वे मुक़दमा वापस ले लें। लेकिन बेसहारा और लाचार बहन ने अपने भाई के इंसाफ के लिए लड़ाई को जारी रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here