जौनपुर में इतने बजट में बनने जा रहा नाला व इंटरलॉकिंग, जानकर हो जायेगे हैरान

जौनपुर,उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले में नगर पंचायत बदलापुर क्षेत्र के पुरानी बाजार में जलजमाव से शीघ्र निजात दिलाने के लिए वहां पर नगर पंचायत द्वारा 50 लाख रुपए की लागत से नाला एव इंटरलाकिंग का कार्य कराया जाएगा ।


अधिशासी अधिकारी डाक्टर महेंद्र कुमार ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में वाराणसी-सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पुराने बाजार की बस्ती में जलनिकासी की व्यवस्था न होने से बराबर लोगों के घरों का गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है।

इतना ही लोग अपने-अपने घरों के सामने छोटा-छोटा गढ्ढा बनाकर घरों से निकलने वाले गंदे पानी का संचय करते हैं। जिसके भर जाने के बाद पानी राजमार्ग पर फेंक देते हैं। गंदे पानी की दुर्गंध से भी राहगीरों सहित निवासियों को दो-चार होना पड़ता है।

बारिश में तो बस्ती झील में तब्दील रहती है। लंबे समय से लोग इस समस्या से त्रस्त थे। इसे देखते हुए नगर पंचायत ने नाला व इंटरलाकिग कराए जाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़े –वर्क फ़्रॉम होम के बाद भी कट सकती है आपकी सैलरी, जानिये क्या है वजह


उन्होंने बताया कि बस्ती के दोनों तरफ 50 लाख की लागत से लगभग ढाई सौ मीटर नाले का निर्माण कराया जाएगा। नाले को ले जाकर बड़ी मस्जिद के पीछे स्थित तालाब से जोड़ दिया जाएगा। इसके बाद दोनों तरफ इंटरलाकिग कराकर बस्ती को सुंदर व स्वच्छ बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त कार्य जनवरी माह में शुरु कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button