योगी सरकार ने 2.0 ने लागू की नई व्यवस्था, अब खुद सभी मंत्री जनता को देंगे अपने काम का ब्योरा

भाजपा की नई पहल, अब सभी मंत्री खुद जनता को देंगे अपने विभागों के योजनाओं का ब्योरा  

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने 2.0 में बीजेपी ने एक नई व्यवस्था लागू की है. इस बार योगी सरकार के मंत्रियों को लखनऊ कार्यालय में प्रेस वार्ता कर अपने विभागों के काम का ब्योरा देना होगा.

दरअसल बीजेपी पार्टी के लखनऊ मुख्यालय में हर रोज एक मंत्री अपने विभाग के कामकाज का खाका तैयार कर देंगे.पहला नंबर जलशक्ति मंत्रालय का आया है. भाजपा संगठन की नई पहल की शुरुआत यूपी प्रदेश अध्यक्ष व जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने विभाग के कामकाज और भविष्य की कार्ययोजनाओं का ब्योरा देकर की है. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि देश की नदियों के जल का सदुपयोग हो, यह हमारी प्राथमिकता में से एक है. इसके साथ बताया कि भूजल प्रबंधन व वर्षा जल संचयन के लिए यूपी में काम हो रहा है. इस दौरान स्वतंत्र देव ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस व यूपी में सपा,बसपा की सरकारों ने जल शक्ति के क्षेत्र में काम करने की बजाए लूट खसोट करने का काम किया.

यूपी में साल 2024 तक सभी घरों में पहुंचेगा पानी

इसके साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यूपी में जलजीवन मिशन के तहत काम किया जा रहा है. पीएम मोदी ने साल 2024 तक हर घर में जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. जल जीवन मिशन देश व प्रदेश के विकास में योगदान दे रहा है. प्रथम चरण में बुंदेलखंड व विंध्य क्षेत्र में 66 जिलों में जल जीवन मिशन के तहत काम किया जा रहा है.

अब ये देंगे अपने विभाग के कामकाज का ब्योरा ब्‍यौरा

भाजपा राज्य मुख्यालय में इस सप्ताह दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक अपने विभागों के कामकाज जनता के सामने रखेंगे. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने विभागों के कामकाज का जनता समक्ष रखेंगे. जानकारी के मुताबिक यूपी में एक बार फिर से सरकार बनने के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा था कि पहले 5 साल सीएम योगी ने व्‍यवस्‍थाओं को बेहतर किया था, लेकिन अब लोगों के सपने पूरे करने पर काम कर रही है. भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव में अपने सहयोगियों अपना दल (एस) व निषाद पार्टी के साथ मिलकर 273 सीटों पर प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की है.

Related Articles

Back to top button