दोबारा सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार करेंगे वाराणसी का दौरा, नेपाल PM करेंगे स्वागत

दोबारा सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार करेंगे वाराणसी का दौरा  

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद दोबारा सत्ता आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या जाने के बाद शनिवार को काशी आ रहे हैं. वाराणसी में सीएम योगी काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद समीक्षा बैठक करेंगे. वहीं सीएम योगी नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का स्वागत करेंगे. बताया जा रहा है कि योगी जमीनी हकीकत जानने के लिए पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चल रही योजनाओं का रात्रि निरीक्षण भी कर सकते हैं. वहीं सीएम वाराणसी में रात्रि विश्राम भी करेंगे.

सीएम योगी का अयोध्या के बाद काशी दौरा

बता दें सीएम योगी सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों व विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. अगले दिन रविवार को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की अगवानी के बाद उनके साथ ही पूरा दिन बिताएंगे. नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा के रविवार को आगमन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी के लिए शनिवार की शाम वाराणसी पहुंच जाएंगे. रविवार की सुबह नेपाल के पीएम की अगवानी के साथ ही पहले वे उनके साथ काल भैरव मंदिर जाएंगे. उसके बाद वह पीएम के साथ काशी विश्वनाथ, काल भैरव और नेपाली मंदिर पशुपति नाथ में दर्शन पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन-पूजन के बाद नेपाली मंदिर जाएंगे. दोपहर में सीएम योगी आदित्यनाथ की नेपाल के पीएम के साथ बैठक भी होगी. इसके बाद नेपाल पीएम के दिल्ली प्रस्थान के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. सीएम के आगमन की सूचना के बाद प्रशासन तैयारियों में जुट गया है.

Related Articles

Back to top button