योगा टीचर लोगों को योग करते हुए पड़ा हार्ट अटैक, कुछ पल में ही चली गई जान..

उत्तर प्रदेश –देश में पिछले कुछ महीनों के अंदर हार्ट अटैक से हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है। लाइफस्टाइल और खानपान की गलत आदतें डायबिटीज, मोटापा, हाई ब्लड प्रेशर और बैड कोलेस्ट्रॉल जैसी बीमारियों को जन्म देती हैं। जिनसे आगे चलकर हार्ट डिसीस और हार्ट अटैक का खतरा बढ़ता है।हार्ट अटैक से मौत के मामलों में तेज इजाफा हुआ है।

डराने वाली बात ये है कि हार्ट अटैक से अचानक जान गंवाने वाले लोगों में ज्यादातर युवा हैं डांस करते-करते एक युवक की अचानक मौत हो गई तेलंगाना में एक हफ्ते में 3 मौतें हार्ट अटैक से हो गई जिम में वर्कआउट के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो रही है।ऐसे तमाम मामले जानने को मिल रहे हैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में फिर अचानक मौत की एक और घटना सामने आई है। प्रयागराज जिले में योग करते हुए एक योग टीचर की अचानक मौत हो गई।

मरने वाला व्यक्ति हर दिन योगाभ्यास किया करता था। और योगा का टीचर की उम्र 43 साल की थी।लोगों को भी कराते थे रोजाना दिन की तरह ओम प्रकाश त्रिपाठी स्कूल जाने से पहले अपने कई साथियों के साथ प्रयागराज के कर्जन ब्रिज के ऊपर योगाभ्यास करते थे और अपने साथियों को भी करवाते थे।

वह अपने साथियों को योगाभ्यास करा रहे थे, लेकिन योगाभ्यास कराते-कराते अचानक वह गिर पड़े। यह मंजर देख उनके सभी साथियों ने उन्हें उठाने की कोशिश भी कीलेकिन वह उठे ही नहीं। आनन-फानन में फौरन उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button