चुनाव प्रचार में कूदे योग गुरु रामदेव, खट्टर की तारीफ कर, की मजबूत सरकार की बात

0
73

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं । ऐसे में योग गुरु बाबा रामदेव ने भी दोनों राज्यों के लोगों से मजबूत नेतृत्व वाली सरकार चुनने की अपील की है । गुरुवार को गुरुग्राम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबा रामदेव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए लोगों से अपील की कि वह राष्ट्रवाद, देश की सुरक्षा और मजबूत नेतृत्व के लिहाज से ही मतदान करें ।

चुनाव में अप्रत्यक्ष रूप से कूदे बाबा रामदेव ने लोगो से सीधे तौर पर बीजेपी को वोट देने की बात न कहते हुए अपनी बात कही । रामदेव ने कहा कि विपक्ष टूट चुका है और उनके अंदर राजनीतिक मजबूत नेतृत्व नहीं बचा है । ऐसे में लोगों को मजबूत नेतृत्व और इच्छाशक्ति वाली सरकार को ही चुनना चाहिए । सीधे सीधे बीजेपी को समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के मुकाबले कोई नहीं है । वहीं हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर जैसा ईमानदार कोई नहीं है । रामदेव ने कहा कि यूं तो लोगों को साफ-सुथरी छवि वाले उम्मीदवारों को वोट देना चाहिए लेकिन उससे जरूरी है कि एक अच्छे नेतृत्व को चुनाव में जिताएं ।

मोदी और शाह ने किया साहसिक काम

बीजेपी की ही तरह आर्टिकल 370 को भी मुद्दा बनाते हुए योगगुरु रामदेव ने कहा कि धारा 370 खत्म करने जैसा साहसिक काम अमित शाह और मोदी सरकार ने जिस तरह से किया है, वह सरदार पटेल के बाद ऐसा साहस करने वाला दूसरा नेतृत्व है । रामदेव ने यहां तक कहा कि अगले 10 साल ऐसी ही आर्थिक नीतियों के बराबर अगर हम चलते रहे तब रुपया न सिर्फ डॉलर और पाउंड का मुकाबला करेगा बल्कि हम यूरोप, अमेरिका और रूस जैसे देशों को भी पीछे छोड़ देंगे ।

इसके साथ ही समाज के एक तबके को आड़े हाथों लेते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि आजकल वैचारिक आतंकवाद फैल रहा है । वहीं राम मंदिर के सवाल पर योग गुरु रामदेव ने विश्वास जताया कि अयोध्या में राम मंदिर ज़रूर बनेगा । उन्होंने कहा कि जब यह साबित हो चुका है कि इस देश में रहने वाले सभी लोग एक ही रक्त के हैं, और हम सबके पूर्वज एक हैं । ऐसे में राम मंदिर पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here