BS Yediyurappa Resigns: बीएस येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान, भावुक होकर कही ये बातें

BS Yediyurappa Resigns: बीते दिनों से येदियुरप्पा के इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं। आज उन्होंने ही इसका ऐलान कर दिया।

BS Yediyurappa Resigns: आखिरकार बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर ही दिया। बीते दिनों से इसकी अटकलें लगाई जा रही थीं। सोमवार को अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर BS Yediyurappa ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था और इसी मौके पर उन्होंने अपना पद छोड़ने की घोषणा भी कर दी। इस दौरान BS Yediyurappa भावुक भी हुए। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा और पार्टी को यहां तक पहुंचाया। बता दें, पार्टी आलाकमान भी चाहता था कि BS Yediyurappa पद छोड़ दें। संभवतया इसीलिए उन्हें बीते दिनों दिल्ली बुलाया गया था। अब नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। नए सीएम की रेस में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिल बीएल संतोष और डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी का नाम लिया जा रहा है।

आगे क्या होगा

BS Yediyurappa अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपेंगे

विधायक दल की बैठक होगी

दिल्ली से आए पर्यवेक्षक भी इसमें शामिल होंगे

नए सीएम का चयन होगा

राज्यपाल नए सीएम को शपथ दिलाएंगे

आज ही पूरे हुए हैं कार्यकाल के 2 साल: येदियुरप्पा ने सोमवार को ही कार्यकाल के 2 साल पूरे किए हैं। इस्तीफे के बारे में उन्होंने रविवार को ही संकेत दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि हम कल (सोमवार) देखेंगे। मुझे अभी तक आलाकमान से कोई सूचना नहीं मिली है। आज रात या कल सुबह तक मुझे पता चल जाएगा। कल हम दो साल की सालगिरह मनाएंगे।

लिंगायत समुदाय कर रहा था येदि का समर्थन: BS Yediyurappa लिंगायत समुदाय से हैं और लिंगायत समुदाय से जुड़े संत लगातार उनके पक्ष में आवाज उठाते रहे हैं। दो दिन पहले भी इन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कहा था कि यदि येदियुरप्पा का इस्तीफा लिया जाता है तो इससे भाजपा को नुकसान होगा।

Related Articles

Back to top button