महिला ट्रैप टीम ने जीता रजत

नयी दिल्ली,  भारत की मनीषा कुमारी और राजेश्वरी कुमारी की ट्रैप टीम इवेंट ने मिस्र के काहिरा में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज खेल महासंघ (आईएसएसएफ) शॉटगन विश्व कप में रजत पदक जीत लिया। भारत ने इस तरह प्रतियोगिता का समापन दो पदकों के साथ किया। भारत की पुरुष स्कीट टीम ने इससे पहले कांस्य पदक जीता था।

भारतीय महिला टीम ने स्वर्ण पदक मुकाबले में रूस के खिलाफ 0-4 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 4-4 से बराबरी हासिल की लेकिन 15 शॉट की अंतिम सीरीज में वे अपनी लय बरकरार नहीं रख पायीं और उन्हें 4- 6 से हारकर रजत से संतोष करना पड़ा। मनीषा और राजेश्वरी ने कुल 444 के स्कोर के साथ फाइनल में जगह बनायी थी, रूसी टीम 463 के स्कोर के साथ क्वालिफाइंग में टॉप पर रही थी। पुरुष ट्रैप टीम को 11 टीमों में छठा स्थान मिला।

इससे पहले राजेश्वरी कुमारी और लक्ष्य श्योरण की जोड़ी ट्रैप मिक्स्ड टीम इवेंट के अंतिम दौर में पहुंचने से चूक जाने से पदक की दौड़ से बाहर हो गयी थी। राजेश्वरी और लक्ष्य ने बुधवार रात काे आयोजित तीसरे और अंतिम क्वालीफाइंग राउंड में दूसरे स्थान पर रहते हुए सबको प्रभावित किया, लेकिन तीसरे राउंड में 21 अंक के साथ वह छठे स्थान पर खिसक गए और पदक होड़ से बाहर हो गए।

क्वालीफाइंग दाैर के मुकाबले में रूसी और मेजबान मिस्र की जोड़ी ने 150 में से क्रमश: 139 और 138 अंक हासिल स्वर्ण पदक मैच में जगह बनाई और ओलंपिक चैंपियन एलेक्सी अलिपोव और डारिया सेमियानोवा की रूसी जोड़ी ने मेजबान जोड़ी मैगी अश्मावी और अहमद जहीर को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया, जबकि मेजबानों ने कांस्य पदक जीता। भारतीय टीम ने यह मुकाबला 135 अंक पर समाप्त किया। ट्रैप मिक्स्ड टीम इवेंट में मनीषा कीर और कीनन चेनाई की दूसरी भारतीय जोड़ी ने कुल 133 का स्कोर बनाया और वह 14 टीमों में से नौवें स्थान पर रही।

Related Articles

Back to top button