पीलीभीत के हजार इलाके में नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक युवक की मृत्यु

पीलीभीत,उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के हजारा क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर नेपाली पुलिस की फायरिंग में एक युवक की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई ।

पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश यादव ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हजारा थाना क्षेत्र में भूमिदान, राघवपुरी ,टिल्ला चार गांव के गोविंदा सिंह , गुरमीत सिंह और पप्पू सिंह नेपाल के कंचनपुर जिले के क्षेत्र में लगने वाले बेलोरी बाजार में गुरुवार शाम किसी काम से गए थे। उसी बीच नेपाली पुलिस के तीनों लोगों की घेराबंदी कर फायरिंग कर दी गई। इस घटना में 24 वर्षीय गोविंदा सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बेलोरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई ।

ये भी पढ़ें-महिला ट्रैप टीम ने जीता रजत

उन्होंने बताया कि नेपाली पुलिस का दावा है कि तीनों तस्कर हैं और उनके पास से पिस्टल, ब्राउन शुगर और नकली नोट बनाने की मशीन बरामद की गई है। घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। बरेली से भी आला अधिकारी नेपाल पहुंच रहे है। घटना के बाद सीमा के आस पास के गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिस को तैनात किया गया है। इस सिलिसले में नेपाल के अधिकारियों से संपर्क बनाया जा रहा है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के सम्बन्ध में मृतक के परिजनों से भी मिलके सही तथ्यों की जानकारी जुटाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button