महिलाओं ने TRACTOR चलाकर किया किसानों का समर्थन,कही ये बातें

 

 

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के पीलीभीत जनपद में महिलाओं और लड़कियों (girls) ने ट्रैक्टर चलाकर कृषि कानूनों (farms bill) का विरोध कर रहें किसानों का समर्थन किया। विशाल ट्रैक्टर मार्च आन्दोलन में सैकड़ो की संख्या में किसान और ट्रेक्टर देख पुलिस और प्रशासन के हाथ पांव फूल गये।प्रदर्शन में सबसे खास बात यह रही कि पीलीभीत में अब पुरुष किसानो के साथ महिलाओ व लड़कियों ने ट्रैक्टर चलाकर किसान रैली का समर्थन किया है। फिलहाल पूरे शहर में अलग अलग जगहों पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाल कर किसानो का समर्थन दर्ज कराया है। और NH730 पीलीभीत- लखनऊ हाइवे पर किसानों ने ट्रैक्टर-ट्राली निकालकर सरकार का विराेध जताते हुए प्रदर्शन किया है।

कम्युनिस्ट पार्टी ने किया समर्थन

यूपी के पीलीभीत लखनऊ हॉइवे NH – 730 पर पुरुष किसानों के साथ महिला किसानों ने भी ट्रैक्टर रैली में शामिल होकर खुद ट्रैक्टर चलाकर सरकार के कृषि बिल का विरोध करते हुए किसानों का समर्थन करते नजर आईं है। हालाँकि, दिल्ली में डेड़ माह से किसान आन्दोलन कर रहे किसानाें और सरकार सरकार के मध्य कई राउंड वार्ता होने के बावजूद अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है. के चलते पीलीभीत में आज किसानों के साथ आन्दोलन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आन्दोलन में भाग लेकर खुला समर्थन दिया है। किसानाें काे एकजुट हाेता देख मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक व एडीएम(adm), एसडीएम (sdm) सहित कई थानाें की भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

परिजनों के साथ RAILY में शामिल हुईं युवतियां

इस ट्रैक्टर रैली में परिवार के लोगों के साथ आईं मौलिक कौर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये जो सरकार का कृषि कानून बिल को फाड़कर कूड़ेदान में डाल देना चाहिए। हम अपने पिता व भाइयों के साथ सभी बहने आईं है जो इस काले कानून का विरोध करते हैं। वहीँ एक दूसरी युवती ने बताया की वो (dustbin) अपने परिवार के साथ हम सभी महिलाएं इस ट्रैक्टर रैली में शामिल होकर किसानाें का समर्थन (support ) देने आए है, हम सब मिलकर ही अपने खेतों में परिवार के साथ खेती करते हैं ।

Related Articles

Back to top button